अपना शहर चुनें

States

पुणे: सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग में 5 लोगों की मौत पर PM मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जाहिर किया है.
प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जाहिर किया है.

Serum Institute of India: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से हुई मौतों पर दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है."

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 8:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (Serum Institute of India) में आग लगने से पांच लोगों की हुई मौत की घटना को ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार देते दुख प्रकट किया और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की. आग संस्थान के मंजरी परिसर की एक इमारत में लगी लेकिन इस घटना से कोविशील्ड टीकों (Covshield vaccines) के निर्माण को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से हुई मौतों पर दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’’ कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड’ टीके का निर्माण सीरम संस्थान के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है.


अजीत पवार ने दिए जांच के आदेश
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि हमने जांच के आदेश दे दिए हैं. मैं प्रशासन के साथ लगातार संपर्क में हूं. देश और दुनिया भर में इस घटना को लेकर चिंता व्यक्त की जा रही है.



राष्ट्रपति कोविंद ने भी किया ट्वीट
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने भी इस आग की घटना को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि ये घटना काफी दुखद है. राष्ट्रपति ने कहा- मेरी संवेदना और प्रार्थना मृतकों के परिवार के साथ है. घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.

मृतकों के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान
इस घटना के बाद सीरम इंस्टीट्यूट की तरफ से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जिन पांच लोगों की मौत हुई है, उनके परिवारों को 25-25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज