Lok Sabha Result 2019 देखने के लिए मोदी फैन ने US में बुक किया पूरा मूवी हॉल

एनडीए ने 2014 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और 325 सीटों के साथ केंद्र में फिर से मोदी की सरकार बनती दिख रही है.

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 3:30 PM IST
Lok Sabha Result 2019 देखने के लिए मोदी फैन ने US में बुक किया पूरा मूवी हॉल
लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९
News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 3:30 PM IST
लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९ (इलेक्शन रिजल्ट): लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) का फाइनल राउंड जारी है. 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई थी. इस बार पोस्टल बैलेट और ईवीएम की गिनती साथ-साथ हो रही है. शुरुआती रुझान में एनडीए, यूपीए से आगे चल रही है. वोटों की गिनती जारी है. एनडीए यूपीए के मुकाबले तेजी से आगे बढ़ रही है. ताजा रुझानों में एनडीए ने 2014 का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है और 325 सीटों के साथ केंद्र में फिर से मोदी की सरकार बनती दिख रही है. लोकसभा चुनावों की मतगणना का इंतज़ार सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि यूनाइटेड स्टेट में बैठे भारतीय भी कर रहे थे.

यूनाइटेड स्टेट में रहने वाले भारतीयों को भी चुनावों की मतगणना का बेसब्री से इंतजार था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक उत्साही समर्थक ने Minneapolis शहर में इलेक्शन रिजल्ट देख सकने के लिए पूरा मूवी थिएटर बुक कर दिया. IT प्रोफेश्नल रमेश ने रिजल्ट देखने के लिए स्क्रीनिंग का इंतज़ाम, कई चैनलों के ज़रिए किया.



रिजल्ट देखने के लिए लोग यूएस के टाइम के मुताबिक 9:30 बजे से आ गए थे. हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक करीब 150 लोगों ने रिजल्ट देखने के लिए टिकट भी खरीदा, जिसकी कीमत भारतीय रुपए के हिसाब से 1000 रुपए थी. यूएस में बाकी जगहों पर भी रिजल्ट देखने के लिए स्क्रीनिंग का इंतज़ाम किया गया था. इन जगहों में फ्लोरीडा, वॉशिंगटन DC, टेक्सॉस और कैलीफॉर्निया शामिल है.

बता दें कि राहुल गांधी ने केरल की वायानाड सीट जीत ली है, जबकि अमेठी सीट खतरे में हैं. यहां राहुल गांधी स्मृति ईरानी से काफी पीछे चल रहे हैं. जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी शाम 6 बजे देश के नाम संदेश देने वाले हैं. इसके बाद मोदी 26 मई को सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
सारे विपक्षी दल साथ आ जाते तो भी... ‘आता तो मोदी ही’
भारत पर हमला करने में सक्षम मिसाइल के परीक्षण के बाद बोला पाक, पड़ोसी के साथ चाहता है शांति
Loading...

LIVE Result 2019: देशभर में खिला 'कमल', आया तो मोदी ही!
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...