होम /न्यूज /राष्ट्र /

PM मोदी ने इस तरह मुद्दे दर मुद्दे विपक्ष को घेरा और दिया आरोपों का जवाब

PM मोदी ने इस तरह मुद्दे दर मुद्दे विपक्ष को घेरा और दिया आरोपों का जवाब

फोटो- पीएम नरेन्द मोदी.

फोटो- पीएम नरेन्द मोदी.

राफेल विवाद पर पीएम ने कहा कि बार-बार झूठ बोला जा रहा है. जिसे देश माफ नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि यह बहुत बचकानी हरकत है, क्योंकि सदन में दिए गए बयान की वजह से दोनों देशों को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस का जवाब दिया. विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव का जवाब शायरी के साथ शुरू किया. उन्‍होंने कहा, 'न मांझी न रहबर न हक में हवाएं हैं, किश्ती भी जर्जर, ये कैसा सफर है.' इसके बाद पीएम ने कहा कि यह अविश्‍वास प्रस्‍ताव सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि कांग्रेस और उसके साथी दलों के लिए है. मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्‍हें पीएम की कुर्सी तक पहुंचने की जल्‍दबाजी है.

    संसद भवन में शुक्रवार को केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण के वक्त सवालों के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था.  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा विपक्ष के पास न सीटें हैं, न पर्याप्त संख्या बल है फिर भी अविश्वास प्रस्ताव लाने का काम विपक्ष ने किया. अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह प्रस्ताव लोकतंत्र का परिचायक है, भले ही यह टीडीपी के माध्यम से आया है. तीस साल के बाद देश में पूर्ण बहुमत के साथ बनी हुई सरकार ने जिस गति से काम किया है उस पर फिर से एक बार विश्वास कीजिए.

    'राफेल विवाद पर बार-बार झूठ बोला जा रहा है'
    राफेल विवाद पर पीएम ने कहा कि बार-बार झूठ बोला जा रहा है. जिसे देश माफ नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि यह बहुत बचकानी हरकत है, क्योंकि सदन में दिए गए बयान की वजह से दोनों देशों को स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा. पीएम ने कहा देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि राफेल डील दो देशों की बीच हुई है और पूरी पारदर्शिता का साथ हुई है.

    'गालियां देनी हैं तो मुझे दीजिए'
    सर्जिकल स्ट्राइक को जुमला स्ट्राइक बोलने पर पीएम ने कहा गालियां देनी हैं तो मुझे दीजिए, देश के जवानों को इस तरह से अपमानित मत कीजिए.

    डोकलाम विवाद
    डोकलाम विवाद पर पीएम ने कहा कि डोकलाम विवाद के वक्त कांग्रेस ने राहुल गांधी की चीनी राजदूत से मुलाकात की बात को छिपाया था.

    'ईश्वर आपको इतनी शक्ति दे कि 2024 में आप फिर से यह प्रस्ताव लाएं'
    अविश्वास प्रस्ताव पर पीएम ने कहा कि कांग््रेस ने संवैधानिक व्यवस्था का दुरुपयोग किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ईश्वर आपको इतनी शक्ति दे कि 2024 में आप फिर से यह प्रस्ताव लेकर आएं.

    पेट्रोल को GST से बाहर रखने का मुद्दा
    पीएम ने कहा कि पेट्रोल को जीएसटी से बाहर रखने का फैसला कांग्रेस सरकार का था. उन्होने कहा कि जीएसटी को लेकर कुछ राज्यों में आपत्तियां थी, लेकिन अपने अहंकार के कारण कांग्रेस सुनने तैयार नहीं थी, दूसरे मुख्यमंत्री मुझे बोलने के लिए कहते इसलिए मैं राज्यों की आपत्तियां सामने रखता था.

    'कांग्रेस का एक ही मंत्र'
    कांग्रेस का एक ही मंत्र है या तो हम रहेंगे और अगर हम नहीं हुए तो देश में अस्थिरता रहेगी, अफवाहों का साम्राज्य रहेगा. कांग्रेस चुनाव जीतने का शॉर्टकट ढूंढती है.

    तेलंगाना विवाद
    तेलंगाना विवाद पर पीएम ने कहा आंध्र का विभाजन गलत तरीके से हुआ, कांग्रेस की वजह से तेलंगाना में विवाद है. एनडीए की सरकार में आंध्र और तेलंगाना के विकास में कोई कमी नहीं आएगी. झगड़ा टीडीपी और वायएसआर का है और इस्तेमाल सदन का किया जा रहा है.

    'हम चौकीदार भी हैं और भागीदार भी'
    प्रधानमंत्री ने कहा मैं गर्व से कहना चाहता हूं कि हम चौकीदार भी हैं और भागीदार भी हैं लेकिन आपकी तरह सौदागार नहीं हैं.

    'देश अनपढ़ है, डिजिटल लेन-देन कैसे करेगा'
    पीएम ने कहा कि जब हम डिजिटल लेनदेन की बात करने लगे तो सदन में लोग कहने लगे कि हमारा देश अनपढ़ है, डिजिटल लेन-देन कैसे करेगा, लेकिन देशवासियों ने इन्हें जवाब दिया है.

    'मॉब लिंचिंग में किसी भी व्यक्ति की मौत दुर्भाग्यजनक'
    मॉब लिंचिंग पर पीएम ने कहा किसी भी व्यक्ति की मौत दुर्भाग्यजनक, राज्य की सरकारें इस पर कार्रवाई करें.

    Tags: Narendra modi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर