ऑक्सीजन सप्लाई पर पीएम मोदी ने की हाईलेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिए काम में तेजी लाने के निर्देश

इस बैठक में पीएम मोदी ने कई पहलुओं पर तेजी से काम करने की आवश्यकता के बारे में बात की.

इस बैठक में पीएम मोदी ने कई पहलुओं पर तेजी से काम करने की आवश्यकता के बारे में बात की.

PM Modi Meeting on Oxygen Supply : लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन को भारत सरकार ने 21 अप्रैल से राज्यों को 6,822 मीट्रिक टन प्रतिदिन आवंटित किया है. पीएम को यह भी बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों ऑक्सीजन की मांग बेहद तेजी से बढ़ी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति (PM Modi Meeting on Oxygen Supply) की समीक्षा करने और इसकी उपलब्धता को बढ़ाने के तरीकों और साधनों पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में अधिकारियों ने ऑक्सीजन आपूर्ति में सुधार के लिए पिछले कुछ हफ्तों में किए गए प्रयासों के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस बैठक में पीएम मोदी ने कई पहलुओं पर तेजी से काम करने की आवश्यकता के बारे में बात की. इसके साथ ही ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़ाना, वितरण की गति बढ़ाना और स्वास्थ्य सुविधाओं को ऑक्सीजन सहायता प्रदान करने के लिए अभिनव तरीकों का उपयोग करने की बात कही गई है.

राज्यों को सुचारू तरीके से सप्लाई की जाए ऑक्सीजन

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों को सुचारू व अबाधित तरीके से ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए; व्यवधान होने के मामलों में स्थानीय प्रशासन के साथ जवाबदेही तय करने के लिए कहा.
प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन की आपूर्ति और उपलब्धता को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि राज्य सरकारों को ऑक्सीजन की जमाखोरी पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. बैठक में पीएम को बताया गया कि ऑक्सीजन की मांग और उसके अनुसार पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए राज्यों के साथ तालमेल बिठाया जा रहा है.

ये भी पढ़ेंः- कोरोना मरीजों का रामबाण इलाज नहीं है रेमडेसिविर, जानें क्‍या बोले विशेषज्ञ और डॉक्‍टर?





राज्यों में बढ़ रही है ऑक्सीजन की आपूर्ति

पीएम को जानकारी दी गई कि कैसे राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति लगातार बढ़ रही है. लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन को भारत सरकार ने 21 अप्रैल से राज्यों को 6,822 मीट्रिक टन प्रतिदिन आवंटित किया है. पीएम को यह भी बताया गया है कि पिछले कुछ दिनों ऑक्सीजन की मांग बेहद तेजी से बढ़ी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज