Home /News /nation /

संसद का शीतकालीन सत्रः पीएम मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की बैठक, रणनीति पर हुई चर्चा

संसद का शीतकालीन सत्रः पीएम मोदी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ की बैठक, रणनीति पर हुई चर्चा

संसद के शीत सत्र पर पीएम मोदी ने की वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक. ANI

संसद के शीत सत्र पर पीएम मोदी ने की वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक. ANI

Parliament Winter Session: पीएम मोदी के साथ इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar), संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी, कॉमर्स और इंडस्ट्री मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी शामिल हुए... बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार से हुई और सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों के साथ बैठक कर संसद के शीतकालीन सत्र (Parliament Winter Session) के लिए रणनीति बनाई. पीएम मोदी के साथ इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar), संसदीय मामलों के मंत्री प्रहलाद जोशी, कॉमर्स और इंडस्ट्री मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी शामिल हुए… बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार से हुई और सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा.

    इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी विधेयक को संसद में बिना चर्चा के पारित किए जाने को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और यह कहते हुए कटाक्ष किया कि ‘चर्चा रहित’ संसदीय लोकतंत्र जिंदाबाद है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘चर्चा से इनकार करने का कृषि मंत्री का तर्क समझ से परे है. उन्होंने कहा कि सरकार और विपक्ष सहमत होते हैं तो चर्चा की जरूरत नहीं होती है.’ पूर्व गृह मंत्री ने कटाक्ष किया, ‘चर्चा रहित संसदीय लोकतंत्र जिंदाबाद.’

    पिछले करीब एक वर्ष से विवादों में घिरे और किसानों के आंदोलन का प्रमुख कारण बने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी इस विधेयक को बिना चर्चा के, संसद के दोनों सदनों में सोमवार को पारित कर दिया गया. इस विधेयक को बिना चर्चा के पारित किया जाने का कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने भारी विरोध किया.

    राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद इन कानूनों को निरस्त करने पर औपचारिक मुहर लग जाएगी.

    Tags: Amit shah, Narendra modi, Parliament

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर