• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून व्यवस्था को प्रभावी तरीके से कायम रखे पुलिस: पीएम मोदी

महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानून व्यवस्था को प्रभावी तरीके से कायम रखे पुलिस: पीएम मोदी

PM मोदी आज चित्रकूट और प्रयागराज के दौरे पर आएंगे 
(पीटीआई फोटो)

PM मोदी आज चित्रकूट और प्रयागराज के दौरे पर आएंगे (पीटीआई फोटो)

पीएम मोदी (PM Modi) ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारियों को उनकी खास सेवाओं के लिए राष्ट्रपति के पुलिस मेडल (President’s Police Medals) से भी सम्मानित किया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शनिवार को पुणे (Pune) में पुलिस महानिदेशकों (DGsP) और महानिरीक्षकों (IGsP) के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल हुए. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि आंतरिक और बाहरी सुरक्षा से जुड़े प्रमुख पहलुओं (Key Aspects of Internal and External Security) जैसे आतंकवाद (Terrorism), नक्सलवाद, तटीय सुरक्षा, साइबर खतरे, कट्टरता से लड़ने के लिए और मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़े आतंक के खिलाफ रणनीति निर्माण सत्र चलाने के लिए 11 कोर ग्रुप का निर्माण किया था.

    इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारियों को राष्ट्रपति के पुलिस मेडल से भी किया सम्मानित
    पिछले दोनों दिन बातचीत की अध्यक्षता करने के साथ ही उन्होंने अपने बहुमूल्य सुझाव भी दिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को कॉन्फ्रेंस के विदाई सत्र को संबोधित किया. पीएमओ ने यह जानकारी भी दी कि पीएम मोदी ने इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारियों को उनकी खास सेवाओं के लिए राष्ट्रपति के पुलिस मेडल (President’s Police Medals) से भी सम्मानित किया. कॉन्फ्रेंस की अगुवाई के लिए डीजीपी की कमेटी बनाई गई थी, जिसे दी जाने वाली प्रजेंटेशन के दायरे में आने वाले मुद्दों, जैसे वर्तमान सुरक्षा की चुनौतियों को तय करने के लिए बनाया गया था.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं (Women) को सुरक्षित महसूस कराने के लिये कानून व्यवस्था को प्रभावी तरीके से कायम रखने में पुलिस की भूमिका पर जोर दिया.

    अधिकारियों को पुलिस बल की छवि सुधारने की दिशा में करना चाहिए काम: पीएम
    पुणे में पुलिस महानिदेशकों/ पुलिस महानिरीक्षकों के सम्मेलन को रविवार को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अधिकारियों को पुलिस बल (Police Force) की छवि सुधारने की दिशा में काम करना चाहिए ताकि महिलाओं और बच्चों समेत समाज के सभी वर्ग में उनके प्रति भरोसा पैदा हो.

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल भी सम्मेलन में शरीक हुए.

    2016 में शहीद हुए मेजर की पत्नी और बेटी से की पीएम ने मुलाकात
    अधिकारियों ने बताया कि सम्मेलन के लिए भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (IISIR) जाने से पहले मोदी राज भवन में सशस्त्र बल झंडा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने 2016 में नगरोटा आतंकवादी हमले (Nagrota Terrorist Attack) में शहीद हुए मेजर कुनाल गोसावी की पत्नी और बेटी से भी मुलाकात की. पीएम मोदी (PM Modi) ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) के अधिकारियों को उनकी खास सेवाओं के लिए राष्ट्रपति के पुलिस मेडल (President’s Police Medals) से भी सम्मानित किया.
    (भाषा के इनपुट सहित)

    यह भी पढ़ें: जल्द हो न्याय, इसलिए सरकार IPC और CRPC में बदलावों के लिए तैयार: अमित शाह

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज