• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 5 साल पहले UP में माफियाराज था, अब योगी जी ने इन गुंडों को सही जगह पहुंचा दिया: PM मोदी

5 साल पहले UP में माफियाराज था, अब योगी जी ने इन गुंडों को सही जगह पहुंचा दिया: PM मोदी

PM Modi In Prayagraj: महिला सशक्तीकरण सम्मेलन में दो लाख महिलाओं ने भाग लिया. यह कार्यक्रम पीएम मोदी के विजन के तौर पर जमीनी स्तर पर महिलाओं को सशक्त बनाने, उन्हें आवश्यक कौशल, प्रोत्साहन और संसाधन प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया.

  • News18Hindi
  • | December 21, 2021, 14:55 IST
    LAST UPDATED 5 MONTHS AGO
    14:40 (IST)

    पीएम मोदी ने कहा, '5 साल पहले यूपी की सड़कों पर माफियाराज था! यूपी की सत्ता में गुंडों की हनक हुआ करती थी! इसका सबसे बड़ा भुक्तभोगी कौन था? मेरे यूपी की बहन बेटियां थीं. उन्हें सड़क पर निकलना मुश्किल हुआ करता था। स्कूल, कॉलेज जाना मुश्किल होता था. आप कुछ कह नहीं सकती थीं, बोल नहीं सकती थीं. क्योंकि थाने गईं तो अपराधी, बलात्कारी की सिफ़ारिश में किसी का फोन आ जाता था. योगी जी ने इन गुंडों को उनकी सही जगह पहुंचाया है.'


    14:36 (IST)

    पीएम ने कहा, 'दीनदयाल अंत्योदय योजना के जरिए भी देश भर में महिलाओं को स्वयं सहायता समूह और ग्रामीण संगठनों से जोड़ा जा रहा है. महिला स्वयं सहायता समूह की बहनों को तो मैं आत्मनिर्भर भारत अभियान की चैपिंयन मानता हूं.'


    14:33 (IST)

    पीएम मोदी ने कहा, 'रोजगार के लिए, परिवार की आमदनी बढ़ाने के लिए जो योजनाएं देश चला रहा है, उसमें भी महिलाओं को बराबर का भागीदार बनाया जा रहा है. मुद्रा योजना आज गांव-गांव में, गरीब परिवारों से भी नई-नई महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित कर रही है.

    14:29 (IST)

    पीएम मोदी बोले- आज हमारी सरकार की योजनाएं, इस असमानता को भी दूर कर रही हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जो घर दिये जा रहे हैं, वो प्राथमिकता के आधार पर महिलाओं के ही नाम से बन रहे हैं.

    14:26 (IST)

    पीएम मोदी ने कहा कि प्रसव के बाद भी बिना चिंता के अपने बच्चे की शुरुआती देखरेख करते हुए मां अपना काम जारी रख सके, इसके लिए महिलाओं की छुट्टी  को 6 महीनें किया गया है.


    14:23 (IST)
    पीएम बोले- उत्तर प्रदेश की महिलाओं ने, माताओं-बहनों-बेटियों ने ठान लिया है- अब वो पहले की सरकारों वाला दौर, वापस नहीं आने देंगी. डबल इंजन की सरकार ने यूपी की महिलाओं को जो सुरक्षा दी है, जो सम्मान दिया है, उनकी गरिमा बढ़ाई है, वो अभूतपूर्व है.


    14:17 (IST)
    पीएम बोले- पिछले वर्ष फरवरी में हम कुंभ में प्रयागराज की पवित्र भूमि पर आए थे, तब संगम में डूबकी लगाकर अलौकिक आनंद का अनुभव प्राप्त किया. तीर्थ राज प्रयाग की ऐसी पावन भूमि को मैं हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूंप्रयागराज हजारों सालों से हमारी मातृशक्ति की प्रतीक मां गंगा-यमुना-सरस्वती के संगम की धरती रही है. आज ये तीर्थ नगरी नारी-शक्ति के इतने अद्भुत संगम की भी साक्षी बन रही है.

    14:07 (IST)

    योगी आदित्यनाथ बोले- देश की आधी आबादी जिस अधिकार को पाने के लिए आजादी के बाद से इंतजार कर रही थी, वो उनका अधिकार 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी ने दिलाया है


    14:01 (IST)
    प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के खातों मे 1000 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर किया जिससे लगभग 16 लाख महिला सदस्यों को लाभ पहुंचेगा. कार्यक्रम के दौरान, मोदी 'मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना' के तहत भी एक लाख से अधिक लाभार्थियों को कुल 20 करोड़ से रुपये अधिक की राशि ट्रांसफर किया.

    13:52 (IST)


     मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वक्त भाषाण दे रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी का स्वागत किया

    प्रयागराज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज प्रयागराज के दौरे पर हैं. इस दौरान वो दो लाख से अधिक महिलाओं की मौजूदगी वाले महिला सशक्तीकरण सम्मेलन में हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कि 5 साल पहले यूपी की सड़कों पर माफियाराज था! यूपी की सत्ता में गुंडों की हनक हुआ करती थी! इसका सबसे बड़ा भुक्तभोगी यूपी की बहन बेटियां थीं. लेकिन अब योगी की सरकार ने इन गुंडों को उनकी सही जगह पहुंचा दिया है.

    इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) के खातों मे 1000 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर किया जिससे लगभग 16 लाख महिला सदस्यों को लाभ पहुंचेगा. कार्यक्रम के दौरान, मोदी ‘मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना’ के तहत भी एक लाख से अधिक लाभार्थियों को कुल 20 करोड़ से रुपये अधिक की राशि ट्रांसफर किया. PMO ने बताया कि ये कार्यक्रम महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए विशेष रूप से जमीनी स्तर पर, उन्हें आवश्यक कौशल, प्रोत्साहन और संसाधन प्रदान करने के प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप आयोजित किया गया.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0