Home /News /nation /

pm modi in tokyo main patthar pe lakeer karta hoon

मुझे मक्खन पर नहीं, पत्थर पर लकीर खींचना पसंद है: पीएम नरेंद्र मोदी ने जापान में कहा

पीएम मोदी ने कहा, मुझे मक्खन पर लकीर करने में मजा नहीं आता हैं, मैं पत्थर पर लकीर करता हूं.

पीएम मोदी ने कहा, मुझे मक्खन पर लकीर करने में मजा नहीं आता हैं, मैं पत्थर पर लकीर करता हूं.

PM Narendra Modi in Japan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा है कि मेरी सरकार ने महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित किया है लेकिन जिस तरह के संस्कार मुझे मिले हैं, उसमें मख्खन पर लकीर करने में मुझे मजा नहीं आता है, मैं पत्थर पर लकीर करता हूं.

अधिक पढ़ें ...

टोक्यो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्य महत्वाकांक्षी है, लेकिन उन्हें प्राप्त शिक्षा और मूल्यों ने चुनौतियों का सामना पूरे साहस के साथ करना सिखाया है. टोक्यो की दो दिवसीय यात्रा के पहले दिन मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि ‘अमृत काल’ में प्रवेश करने के साथ ही भारत महत्वाकांक्षी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक रोडमैप तैयार करने की ओर अग्रसर है. उन्होंने कहा, मुझे मक्खन पर लकीर करने में मजा नहीं आता हैं, मैं पत्थर पर लकीर करता हूं.

हरित प्रगति और डिजिटल क्रांति में महत्वपूर्ण प्रगति
प्रधानमंत्री ने भारत में हाल में खासकर बुनियादी ढांचा, सुशासन, हरित प्रगति और डिजिटल क्रांति के क्षेत्र समेत विभिन्न आर्थिक-सामाजिक प्रगति और सुधार पहल का भी उल्लेख किया. इसकी तारीफ दुनिया भर में हो रही है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल की चुनौतियों के समय भी डिजिटल माध्यम से लाखों भारतीयों को सीधे लाभ पहुंचा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दो दिवसीय यात्रा पर जापान पहुंचे. वह यहां क्वाड नेताओं के एक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. तोक्यो में 24 मई को होने वाले क्वाड शिखर सम्मेलन में मोदी के अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीस हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री इन नेताओं के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे.

आज दुनिया भर में भारतीय आंख में आंख मिलाकर बात करता है
प्रधानमंत्री ने कहा, आज भारत अपनी सभ्यता और अपनी संस्कृत तथा अपने खोए हुए विश्वास को फिर से हासिल कर रहा है. दुनिया भर में कोई भी भारतीय आए सीना तान कर आंख में आंख मिलाकर हिन्दुस्तान की बात बड़े गर्व से कर रहा है. ये परिवर्तन आया है. आज दुनिया भर में योग की चर्चा हो रही है. आज हमारे मसालों की मांग बढ़ रही है. इतना ही नहीं हमारी खादी, पहले यह सिर्फ नेताओं का वस्त्र था आज यह ग्लोबल हो चुकी है. यह भारत की बदलती हुई तस्वीर है. आज भारत अपनी अतीत को लेकर जितना गौरवान्वित हैं उतना ही अपनी टैंलेंट लेड, साइंस लेड भविष्य को लेकर आशान्वित है.

Tags: Japan, Joe Biden, Narendra modi, QUAD Meeting

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर