Home /News /nation /

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, एयरशो में सुखोई समेत 3 लड़ाकू विमानों का टच डाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, एयरशो में सुखोई समेत 3 लड़ाकू विमानों का टच डाउन

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के 3.2 किलोमीटर लंबे आपातकालीन लैंडिंग फील्ड पर टच एंड गो लैंडिंग करता जगुआर विमान. (एएनआई)

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के 3.2 किलोमीटर लंबे आपातकालीन लैंडिंग फील्ड पर टच एंड गो लैंडिंग करता जगुआर विमान. (एएनआई)

PM inaugurates Purvanchal Express way: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कौन भूल सकता है कि पहले यूपी में कितनी बिजली कटौती होती थी. कौन भूल सकता है कि यूपी में कानून व्यवस्था की क्या हालत थी. कौन भूल सकता है कि यूपी में मेडिकल सुविधाओं की क्या स्थिति थी. यूपी में तो हालात ऐसे बना दिये थे कि यहां सड़कों पर राह नहीं होती थी, राहजनी होती थी.

अधिक पढ़ें ...

    सुल्तानपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे (Purvanchal Express way) का उद्घाटन किया. मोदी ने यहां राज्य की राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ने वाले छह लेन एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया. इसका निर्माण 22,500 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है. इससे पूर्व प्रधानमंत्री मोदी एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के लिए भारतीय वायुसेना के सी-130 हरक्यूलिस विमान से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे हवाई पट्टी पर उतरे थे. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य लोगों ने हवाई पट्टी पर प्रधानमंत्री की अगवानी की. लड़ाकू विमानों को आपात स्थिति में उतारने की सुविधा के लिए एक्सप्रेस-वे पर 3.2 किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी का निर्माण किया गया है. हवाई पट्टी स्थल से प्रधानमंत्री सुखोई, मिराज समेत भारतीय वायुसेना के विभिन्न विमानों के ‘एयर शो’ देखेंगे.

    इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक संबोधन में कहा कि यूपी में 7-8 वर्ष पहले जो स्थिति थी उसे देखकर मुझे हैरानी होती थी कि आखिर यूपी को कुछ लोग किस बात की सजा दे रहे हैं. 2014 में जब यूपी ने, देश ने मुझे महान भारत भूमि की सेवा का अवसर दिया, तो मैंने यूपी के विकास के लिए बहुत सारे विकास के कार्य शुरू करवाए.

    यह भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के उद्घाटन पर अखिलेश यादव का BJP पर तंज, कहा- फीता लखनऊ से और दिल्ली से आई कैंची!

    लखनऊ पहुंचना भी महाभारत जीतने जैसा होता था- पीएम
    पीएम ने कहा कि ये भी एक सच्चाई थी कि यूपी जैसा विशाल प्रदेश, पहले एक दूसरे से काफी हद तक कटा हुआ था. अलग-अलग हिस्सों में लोग जाते तो थे लेकिन एक दूसरे से कनेक्टिविटी ना होने की वजह से परेशान रहते थे. पूरब के लोगों के लिए लखनऊ पहुंचना भी महाभारत जीतने जैसा होता था.

    मोदी ने कहा कि पिछले मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था. लेकिन आज जितनी पश्चिम की पूछ है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है, यूपी को आपस में जोड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ये एक्सप्रेस-वे यूपी में आधुनिक होती सुविधाओं का प्रतिबिंब है. ये एक्सप्रेस-वे यूपी की दृढ़ इच्छा शक्ति का एक्सप्रेस-वे है ये एक्सप्रेस-वे यूपी में संकल्पों की सिद्धि का जीता जागता प्रमाण है. ये यूपी की शान है, ये यूपी का कमाल है.

    Tags: BJP, Narendra modi, Purvanchal Expressway Inauguration, Yogi adityanath

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर