प्रधानमंत्री मोदी ने 'नमामि' गंगे के तहत छह परियोजनाओं का किया लोकार्पण

प्रधानमंत्री मोदी ने नमामि गंगे के तहत छह परियोजना का लोकार्पण किया. (सोशल मीडिया)
प्रधानमंत्री मोदी ने नमामि गंगे के तहत छह परियोजना का लोकार्पण किया. (सोशल मीडिया)

अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने कहा कि, आज मां गंगा (Maa ganga) की निर्मलता सुनिश्चित करने वाले छह बडी परियोजनाओं का लोकार्पण (Launch) किया गया है. जिनमें एसटीपी और म्यूजियम (STP and museum) जैसी परियोजनाएं शामिल हैं.

  • भाषा
  • Last Updated: September 29, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
देहरादून. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को महत्कांक्षी परियोजना 'नमामि गंगे' के तहत उत्तराखंड में हरिद्वार, ऋषिकेश और बदरीनाथ में सीवरेज शोधन संयंत्र (एसटीपी) का डिजिटल लोकार्पण किया. इसके अलावा, उन्होंने हरिद्वार के चंडीघाट में निर्मित 'गंगा अवलोकन' संग्रहालय का भी डिजिटल लोकार्पण किया.

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, आज मां गंगा की निर्मलता सुनिश्चित करने वाले छह बडी परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है. जिनमें एसटीपी और म्यूजियम जैसी परियोजनाएं शामिल हैं. प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों का विरोध करने वालों को भी आड़े हाथ लिया.






उन्होंने कहा ' जो लोग कृषि सुधार कानूनों का विरोध कर रहे हैं. वे नहीं चाहते कि किसानों को खुले बाजार में अपनी उपज बेचने की स्वतंत्रता मिले. कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोग किसानों के खिलाफ हैं, वे चाहते हैं कि बिचौलिये पनपें.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज