Home /News /nation /

PM मोदी के बाद इंटरनेट पर प्रियंका गांधी हैं सबसे ज़्यादा 'ट्रेंडिंग', देखें टॉप 10

PM मोदी के बाद इंटरनेट पर प्रियंका गांधी हैं सबसे ज़्यादा 'ट्रेंडिंग', देखें टॉप 10

न्यूज़18 क्रिएटिव.

न्यूज़18 क्रिएटिव.

लोकसभा चुनाव 2019 के मौसम में याहू सर्च इंजन पर सबसे ज़्यादा जिन नेताओं को खोजा जा रहा है, उनमें राहुल गांधी किस नंबर पर हैं? ये डेटा भी चौंकाता है कि टॉप टेन लिस्ट में ऐसे नाम भी हैं, जो पहली बार चुनाव मैदान में हैं.

    इस साल लोकसभा चुनाव के मौसम में याहू इंडिया पर पोल सर्च ट्रेंड्स की बात करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के सबसे ज़्यादा सर्च किए जाने वाले नेता हैं और दूसरे नंबर पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम है. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम है.

    न्यूज़18 हिंदी पर देखें पूरा चुनाव कवरेज
    पढ़ें: मतदान संपन्न, 7 राज्‍यों की 59 सीटों पर 62.56% वोटिंग

    एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में याहू के हवाले से कहा गया है कि इस सर्चिंग ट्रेंड्स लिस्ट में राहुल गांधी का नाम चौथे नंबर पर है. लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान के दिन यानी सोमवार को यह डेटा जारी किया गया. कहा गया कि इस डेटा से यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि लोग किस नेता के बारे में ज़्यादा जानना चाह रहे हैं.

    याहू की ओर से जारी किए गए स्टेटमेंट के हवाले से रिपोर्ट कहती है कि मोदी, प्रियंका गांधी, ममता बनर्जी और राहुल के बाद इस टॉप लिस्ट में सबसे ज़्यादा सर्च किए जाने वाले नेताओं क्रिकेट से राजनीति में आने वाली नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल है.

    सबसे ज़्यादा सर्च किए जाने वाले राजनीतिज्ञों की ​इस लिस्ट में गोवा के पूर्व सीएम और पिछले दिनों दिवंगत हुए मनोहर पर्रिकर, ​हाल में शिवसेना जॉइन करने वाली कांग्रेस की पूर्व प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी, बेगूसराय सीट से सीपीआई के टिकट पर चुनाव प्रत्याशी कन्हैया कुमार और कांग्रेस के हार्दिक पटेल का नाम भी शामिल है.

    yahoo search, narendra modi, priyanka gandhi, mamata banerjee, loksabha elections 2019, याहू सर्च, नरेंद्र मोदी, प्रियंका गांधी, ममता बनर्जी, लोकसभा चुनाव 2019
    न्यूज़18 क्रिएटिव


    इस लिस्ट में राजनीति में नये नये आए भाजपा के प्रत्याशी व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ रही अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने भी जगह बना ली है.

    सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली चुनावी टर्म्स
    ऑनलाइन सर्च इंजिन ने ये डेटा भी जारी किया है कि इस चुनावी मौसम में 'सबसे ज़्यादा सर्च की जाने वाली चुनावी टर्म' यानी चुनावी शब्द कौन से हैं. ये डेटा याहू इंडिया प्रोप्रायटरी सर्च डेटा पर आधारित है.

    'लोकसभा इलेक्शन्स 2019' इस लिस्ट में अव्वल टर्म है और उसके बाद 'वोटर आईडी' शब्द से चुनावी सर्च सबसे ज़्यादा की जा रही हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर इलेक्शन कमीशन का नाम है और उसके बाद नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल, बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट जैसे टर्म्स सबसे ज़्यादा खोजे जा रहे हैं.

    yahoo search, narendra modi, priyanka gandhi, mamata banerjee, loksabha elections 2019, याहू सर्च, नरेंद्र मोदी, प्रियंका गांधी, ममता बनर्जी, लोकसभा चुनाव 2019

    इस लिस्ट में जो और टर्म्स शुमार हैं उनमें लोकसभा इलेक्शन शेड्यूल, वोटर लिस्ट और वोटर आईडी एप्लीकेशन स्टेटस प्रमुखता से शामिल हैं. याहू के मुताबिक वोटर लिस्ट से जुड़े कुछ टर्म्स - 'वोटर लिस्ट ऑनलाइन' या 'वोटर लिस्ट में नाम कैसे जांचें' जैसे शब्द भी काफी सर्च किए जा रहे हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    ये भी पढ़ें-
    रायबरेली में बोले सिद्धू- हाथी को गोद में उठाना और मोदी से सच उगलवाना संभव नहीं
    सनी देओल कोई चुनौती नहीं, हम 13 की 13 सीट जीतेंगे- कैप्टन अमरिंदर सिंह

     

    Tags: India, Internet users, Lok Sabha Election 2019, Narendra modi, Politics, Priyanka gandhi, Yahoo

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर