लाइव टीवी

लोकसभा में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, यहां पढ़ें भाषण की 10 बड़ी बातें

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 3:19 PM IST
लोकसभा में विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, यहां पढ़ें भाषण की 10 बड़ी बातें
लोकसभा में पीएम मोदी

लोकसभा (Lok Sabha) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा- कांग्रेस को आपातकाल के दौरान संविधान की याद क्यों नहीं आई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 3:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा, 'अगर आपके बनाये रास्ते पर चलते तो आज भी मंदिर विवाद ही रहता. अगर आपके रास्ते पर चलते तो तीन तलाक नहीं हटता, 370 नहीं हट पाता. आपकी ही सोच अगर होती, तो करतारपुर साहिब कॉरिडोर कभी नहीं बन पाता.'

यहां पढ़ें भाषण की बड़ी बातें

>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा- आपके लिए (कांग्रेस) (महात्मा) गांधी जी ट्रेलर हो सकते हैं, हमारे लिए गांधीजी जिंदगी हैं.

>>मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए लोकसभा में कहा कि 21वीं सदी के तीसरे दशक में माननीय राष्ट्रपति जी का वक्तव्य हम सभी को दिशा व प्रेरणा देने वाला और देश के लोगों में विश्वास पैदा करने वाला है.

>>मोदी ने लोकसभा में कहा कि लोगों ने सिर्फ एक सरकार बदली है, केवल ऐसा नहीं है, बल्कि सरोकार भी बदलने की अपेक्षा की है. इस देश की एक नई सोच के साथ काम करने की इच्छा और अपेक्षा के कारण हमें यहां आकर काम करने का अवसर मिला है.

>>मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा - हम भी आप लोगों के रास्ते पर चलते, तो शायद 70 साल के बाद भी इस देश से अनुच्छेद 370 नहीं हटता, आपके तौर तरीके से चलते, तो मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक की तलवार आज भी डराती.

>>प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में कहा- अगर कांग्रेस के रास्ते पर हम चलते, तो देश 50 साल बाद भी शत्रु संपत्ति कानून का और 35 साल बाद भी अगली पीढ़ी के लड़ाकू विमान का इंतजार करता रहता. 28 साल बाद भी बेनामी संपत्ति कानून लागू नहीं हो पाता और 20 साल बाद भी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ की नियुक्ति नहीं हो पाती.>>प्रधानमंत्री ने कांग्रेस सदस्यों पर कटाक्ष करते हुए कहा- एक काम न करेंगे और न होने देंगे...आपकी बेरोजगारी नहीं हटने देंगे.

>>प्रधानमंत्री मोदी ने कहा-हमने समस्याओं के समाधान खोजने का लगातार प्रयास किया जिसका परिणाम है कि आज अर्थव्यवस्था में राजकोषीय घाटा, महंगाई नियंत्रित रही है और सूक्ष्म आर्थिक स्थिरता भी बनी रही है.

>>प्रधानमंत्री ने कहा -उन लोगों को संविधान बचाओं का मंत्र बार बार स्मरण करना चाहिए जिन्होंने अनेक राज्य सरकारों को बर्खास्त किया.

>>मोदी ने सीएए विरोधी प्रदर्शनों के परोक्ष संदर्भ में कहा- कांग्रेस, वामपंथी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन के स्थल पर लोगों को उकसाने का काम किया.

>>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाये जाने के संबंध में जम्मू-कश्मीर के नेताओं महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला द्वारा दिए गए कथित विवादास्पद बयानों की आलोचना की.

यह भी पढ़ें:- राम मंदिर, कश्मीर और तीन तलाक... PM मोदी ने कहा- कांग्रेस के रास्ते पर चलते तो नहीं होते ये काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 3:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर