• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Monsoon Session: आज सदन को कोविड-19 पर संबोधित कर सकते हैं PM मोदी, विपक्ष ने बनाया खास प्लान

Monsoon Session: आज सदन को कोविड-19 पर संबोधित कर सकते हैं PM मोदी, विपक्ष ने बनाया खास प्लान

Monsoon Session के दौरान राज्यसभा में पीएम मोदी

Monsoon Session के दौरान राज्यसभा में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अधिकतर सांसदों का टीकाकरण हो चुका है, इससे संसद की विधायी कार्यों को और विश्वास से करने में मदद मिलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को संसद के मानसून सत्र (Monsoon Session) को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सदन के दोनों सत्रों में देश की कोविड स्थिति पर बात रखेंगे. प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी की वजह से जान गंवाने वालों के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अधिकतर सांसदों का टीकाकरण हो चुका है, इससे संसद की विधायी कार्यों को और विश्वास से करने में मदद मिलेगी.

    वहीं, विपक्षी पार्टियों ने सरकार की उस पेशकश का विरोध किया जिसमें मंगलवार को संसद भवन एनेक्सी (संसदीय सौध) में दोनों सदनों के सदस्यों को कोविड-19 के मुद्दे पर प्रधानमंत्री द्वारा संबोधित करने का प्रस्ताव किया गया था. विपक्षी पार्टियों ने आरोप लगाया कि यह संसदीय परंपरा को दरकिनार करने का एक और तरीका है. संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने घोषणा की कि मोदी दोनों सदनों के सदस्यों को 20 जुलाई को संबोधित करेंगे और महामारी पर बात करेंगे.

    तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, ‘संसद सत्र चल रहा है, सदन में आएं.’ विपक्षी पार्टियों के अन्य सूत्रों ने भी पुष्टि की कि नेताओं ने जोशी की पेशकश को ठुकरा दिया जबकि कुछ ने केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक का सुझाव दिया.

    सीताराम येचुरी ने कही ये बात
    माकपा महसचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि उनकी पार्टी का रुख हमेशा से रहा है कि जब संसद का सत्र चल रहा हो, तो सरकार को जो कुछ भी कहना है, वह सदन के पटल पर कह सकती है. उन्होंने कहा, ‘यह सरकार के लिए करना बहुत ही अनुचित है. जब संसद का सत्र चल रहा है, तब कोई भी संबोधन या प्रस्तुति जो सरकार देना चाहती है, वह संसद के भीतर होनी चाहिए.’

    ओ ब्रायन ने दावा किया कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव, बसपा नेता सतीश मिश्र सहित सभी विपक्षी नेताओं ने संसद के बाहर संबोधन के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया.

    हंगामे की भेंट चढ़ा पहला दिन

    संसद के मानसून सत्र के पहले दिन सोमवार को संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई. हंगामे के बीच बार-बार के स्‍थगन के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही मंगलवार, 20 जुलाई 11 बजे तक के लिए स्‍थगित कर दी गई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज