• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • टाइम मैगजीन लिस्ट: दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में PM मोदी, ममता, पूनावाला

टाइम मैगजीन लिस्ट: दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में PM मोदी, ममता, पूनावाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी और अदारपूनावाला. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी और अदारपूनावाला. (फाइल फोटो)

टाइम (Time Magazine) की ये लिस्ट 6 श्रेणियों में विभाजित की गई है इनमें पायनियर, आर्टिस्ट, लीडर, आइकॉन, टाइटन और इन्नोवेटर को शामिल किया है. टाइम मैगजीन की इस लिस्ट को दुनियाभर में काफी भरोसेमंद माना जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. अमेरिकी मैगजीन टाइम (Time Magazine) ने साल 2021 में दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों (Top 100 influential list) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला को जगह दी है. टाइम की ये लिस्ट 6 श्रेणियों में विभाजित की गई है इनमें पायनियर, आर्टिस्ट, लीडर, आइकॉन, टाइटन और इन्नोवेटर को शामिल किया है. हर श्रेणी में दुनियाभर से लोगों को शामिल किया गया है.

    टाइम मैगजीन की इस लिस्ट को दुनियाभर में काफी भरोसेमंद माना जाता है. इस लिस्ट में हर एंट्री एडिटर्स द्वारा बेहद रिसर्च के बाद ली जाती है. बुधवार को जारी हुई टाइम की 100 प्रभावशाली हस्तियों की सूची में तालिबान का सहसंस्थापक अब्दुल गनी बरादर भी शामिल है. इसके अलावा सूची में जो बाइडन, कमला हैरिस, शी जिनपिंग और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी नाम है.

    बीते साल भी पीएम मोदी का नाम था लिस्ट में शामिल
    बीते साल भी टाइम ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगह दी थी. बीते साल इस लिस्ट में शामिल भारतीय लोगों में बॉलीवुड एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना , गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एचआईवी पर रिसर्च करने वाले रविंदर गुप्‍ता और शाहीन बाग धरने में शामिल बिल्किस का भी नाम शामिल था.

    लेख में टाइम मैगजीन ने की थी तारीफ
    2020 में टाइम मैग्जीन ने एक आर्टिकल में पीएम मोदी की तारीफ भी की थी. मैग्जीन ने ‘मोदी हैज यूनाइटेड इंडिया लाइक नो प्राइम मिनिस्टर इन डेकेड्स’ यानी ‘मोदी ने भारत को इस तरह एकजुट किया है जितना दशकों में किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया’ शीर्षक से बड़ा आर्टिकल छापा था. इस आर्टिकल को मनोज लडवा ने लिखा था जिन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान ‘नरेंद्र मोदी फॉर पीएम’ अभियान चलाया था.

    इसमें लिखा गया था, ‘उनकी (मोदी) सामाजिक रूप से प्रगतिशील नीतियों ने तमाम भारतीयों को जिनमें हिंदू और धार्मिक अल्पसंख्यक भी शामिल हैं, को गरीबी से बाहर निकाला है. यह किसी भी पिछली पीढ़ी के मुकाबले तेज गति से हुआ है.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज