Home /News /nation /

PM मोदी की मंत्रियों संग बैठक, बोले- युद्धस्तर पर हो कोरोना वैक्सीनेशन

PM मोदी की मंत्रियों संग बैठक, बोले- युद्धस्तर पर हो कोरोना वैक्सीनेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (File Photo)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (File Photo)

इस बैठक में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने मंत्रियों से कहा है कि तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए वैक्सीनेशन का काम युद्ध स्तर पर किया जाना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक वैक्सीनेशन पर बैठक में प्रेजेंटेशन दिया गया.

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बुधवार को कोरोना वैक्सीनेशन के मसले पर मंत्रिपरिषद के साथ बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा है कि तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए वैक्सीनेशन का काम युद्ध स्तर पर किया जाना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक वैक्सीनेशन पर बैठक में प्रेजेंटेशन दिया गया. पीएम ने मंत्रियों से कहा-वैक्सीनेशन के काम में लगिए. लाइन में खड़े होकर देखिए कि लोगों को क्या दिक्कत आ रही है. स्वतंत्रता के 75 वर्ष पर बड़ा कार्यक्रम करना है.

    प्रधानमंत्री ने इस बैठक के दौरान कहा कि ऐसा माहौल बनाए जाने की जरूरत है जिससे लोगों के बीच तीसरी लहर का भय खत्म हो. साथ ही कोरोना उपयुक्त व्यवहार अपनाने पर जोर देना बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा-जो भी प्रोजेक्ट हम शुरू करें उसे एक तार्किक अंत तक ले जाना बेहद जरूरी है.



    बीते सप्ताह की थी मंत्रियों के काम-काज की समीक्षा
    प्रधानमंत्री की ये बैठक बीते सप्ताह हुई उस बैठक के बाद हुई जिसमें उन्होंने कैबिनेट और राज्य मंत्रियों के साथ बैठक कर मंत्रियों के काम-काज की समीक्षा की थी. ये बैठके प्रधानमंत्री के आवास पर हुई थीं और ज्यादातर बैठकों में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद थे.

    भारतीय वैक्सीन को छूट के लिए यूरोपीय यूनियन से अपील
    बता दें कि बुधवार को ही भारत सरकार ने यूरोपीय यूनियन के सदस्य देशों से अनुरोध किया है कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन को वैक्सीन पासपोर्ट स्कीम में छूट दी जाए. वैक्सीन पासपोर्ट का नियम से 1 जुलाई से प्रभावी होने वाला है. इससे भारत में वैक्सीनेशन करवाने वाले लोगों को यूरोपीय देशों में आने-जाने की छूट मिल सकेगी. यूरोप के वैक्सीन पासपोर्ट या ग्रीन पासपोर्ट में सिर्फ 4 वैक्सीन शामिल की गई हैं. इनमें फाइज़र, मॉडर्ना, जॉनसन एंड जॉनसन और एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन शामिल हैं.undefined

    Tags: Covid Vaccination, Narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर