• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर बोले पीएम मोदी- शहीदों की शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा

पुलवामा आतंकी हमले की बरसी पर बोले पीएम मोदी- शहीदों की शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा

  भारत सरकार को 1 बिलियन डॉलर की देने की पेशकश

भारत सरकार को 1 बिलियन डॉलर की देने की पेशकश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, 'वे असाधारण लोग थे जिन्होंने हमारे देश की सुरक्षा और सेवा करने में अपना जीवन समर्पित कर दिया. भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा.'

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शुक्रवार को कहा कि देश इन शहीदों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा.

    प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, 'पिछले साल पुलवामा में सुरक्षा बलों पर हुए जघन्य आतंकी हमले में जान गंवाने वाले वीर शहीदों को श्रद्धांजलि. वे असाधारण लोग थे जिन्होंने हमारे देश की सुरक्षा और सेवा करने में अपना जीवन समर्पित कर दिया. भारत उनकी शहादत को कभी नहीं भूलेगा.'


    गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. यह हमला जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाकर किया गया था. 40 जवानों के शहीद होने पर पूरा देश में गम का माहौल फैल गया था. इस अटैक से सीआरपीएफ को बड़ा झटका लगा था और उसने उसी समय आतंकियों से बदला लेने की ठान ली थी.

    पुलवामा का हमला करने वाले आतंकियों को सेना ने तुरंत मारना शुरू कर दिया था. 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी कामरान को मौत के घाट उतार दिया गया था. इसके बाद कुछ ही दिन बाद 27 फरवरी को भारतीय सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें सैकड़ों आतंकियों के मारे जाने का दावा किया था.

    ये  भी पढ़ें: पुलवामा अटैक बरसी: CRPF जवानों ने दी श्रद्धांजलि, कहा‌- हम उसे भूले नहीं है

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज