Assembly Banner 2021

पीएम मोदी का कांग्रेस पर करारा हमला, बोले- टूलकिट में असमिया चाय और योग को बदनाम करने की कोशिश

पीएम मोदी ने कहा कि असम में एनडीए के प्रति विश्वास है. राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी. फाइल फोटो

पीएम मोदी ने कहा कि असम में एनडीए के प्रति विश्वास है. राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी. फाइल फोटो

PM Modi rally in Assam: प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस असम की संस्कृति को भूल चुकी है. कांग्रेस असम का मजाक बनाती है और टूलकिट में असमिया चाय और योग का बदनाम करने की कोशिश की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 4:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को असम (Assam) के तिनसुकिया (Tinsukia) में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस असम (Assam Congress) की संस्कृति को भूल चुकी है. कांग्रेस असम का मजाक बनाती है और टूलकिट में असमिया चाय और योग का बदनाम करने की कोशिश की गई थी. मोदी ने कहा कि असम में एनडीए के प्रति विश्वास है. राज्य में डबल इंजन की सरकार बनेगी.

पीएम मोदी ने कहा, "मुझे कांग्रेस पार्टी को देखकर दुख होता है, जिन्होंने 50-55 साल देश पर राज किया, वह उन लोगों का समर्थन करते हैं, जिन्होंने देश की चाय की छवि खराब करने की कोशश की. क्या आप ऐसी पार्टी को बख्शेंगे? क्या उन्हें सजा नहीं दी जानी चाहिए. राजनीति में कांग्रेस ने अपना स्तर गिराया है. असम की जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी."

असम के लोगों से बहुत दूर जा चुकी है कांग्रेस: PM मोदी
पीएम मोदी ने असम के तिनसुकिया में कहा कि कांग्रेस असम के लोगों से बहुत दूर जा चुकी है. कुछ दिन पहले उन्होंने ताइवान और श्रीलंका की तस्वीर शेयर कर बताया था कि ये असम की है. ये असम की खूबसूरती के साथ अन्याय और इसका अपमान है. प्रधानमंत्री ने कहा कि 'असम में जिन लोगों की राजनीति से कांग्रेस कार्यकर्ता दशकों से लड़ रहे हैं, आज कांग्रेस का हाथ उसी ताला-चाबी को लेकर घूम रहा है. आज गरीब से गरीब को बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है. आयुष्मान भारत योजना के तहत असम में डेढ़ लाख से ज्यादा मरीजों को मुफ्त इलाज मिल चुका है. करीमगंज सहित पूरी बराक वैली की बहनों को अब घर में पाइप से जल पहुंचाने के लिए मिशन मोड पर काम चल रहा है.'



उन्होंने कहा, "एयर रूट हो, रेल रूट हो या हाईवे हो, हम हर प्रकार से भारत के अन्य हिस्सों से असम की कनेक्टिविटी को मजबूत कर रहे हैं. इनसे भी बढ़कर हमने एक और कनेक्शन बनाया है, जिसे तोड़ना असंभव है. यह है- असम के सामर्थ्यवान और प्रतिभाशाली लोगों से दिल का कनेक्शन."
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज