KTS तुलसी ने पीएम को प्रदान की 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोबिंद जी' की पहली कॉपी

पीएम मोदी औऱ केटीएस तुलसी (@narendramodi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को दिवंगत बलजीत कौर की लिखी किताब- 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोबिंद जी' प्रदान की गई.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वरिष्ठ अधिवक्ता केटीएस तुलसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को अपनी दिवंगत मां बलजीत कौर की लिखी किताब- 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोबिंद जी' प्रदान की. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र द्वारा प्रकाशित की गई यह पुस्तक केटीएस तुलसी ने प्रधानमंत्री आवास पहुंच कर दी. इस आशय की जानकारी प्रधानमंत्री ने ट्विटर के जरिए दी.

    पीएम ने लिखा- 'मुझे प्रसिद्ध वकील केटीएस तुलसी की मां स्वर्गीय बलजीत कौर तुलसी द्वारा लिखी गई पुस्तक 'द रामायण ऑफ श्री गुरु गोबिंद सिंह जी' की पहली प्रति प्राप्त हुई. पुस्तक का प्रकाशन आईजीएनसीए द्वारा किया गया है.'

    उन्होंने लिखा- 'हमारी बातचीत के दौरान केटीएस तुलसी जी ने सिख धर्म के महान सिद्धांतों के बारे में बात की और गुरबानी शबद का पाठ भी किया. उनके हावभाव ने मेरे दिल को छू लिया.' पीएम ने एक ऑडियो भी शेयर किया है जिसमें तुलसी गुरबानी शबद का पाठ करते सुनाई दे रहे हैं.

    PM ने PSA ऑक्सीजन संयंत्रों का जल्द क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया
    इससे पहले  प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों को प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) की मदद से देश भर में स्थापित किए जाने वाले ‘‘प्रेशर स्विंग एड्जॉर्प्शन’’(पीएसए) चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्रों का जल्द से जल्द क्रियान्वयन सुनिश्चित करने और इसके लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम करने का निर्देश दिया. प्रधानमंत्री ने देश भर में चिकित्सीय ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने और उसकी उपलब्धता की समीक्षा के लिए अपनी अध्यक्षता में आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक में कहा.

    प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, इस बैठक में मोदी को पीएसए चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना संबंधी प्रगति से अवगत कराया गया. उन्हें बताया गया कि देश भर में 1500 से अधिक पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना की जा रही है. इनमें पीएम केयर्स से आवंटित संयंत्रों के अलावा विभिन्न मंत्रालयों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की ओर से आवंटित संयंत्र भी शामिल हैं. प्रधानमंत्री को यह भी बताया गया कि जैसे ही यह सभी संयंत्र क्रियान्वित हो जाएंगे, वैसे ही चार लाख से अधिक ऑक्सीजन वाले बिस्तरों को इसका लाभ मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.