पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर PM मोदी ने शेयर किया खास संदेश

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर PM मोदी ने शेयर किया खास संदेश
पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि देश के विकास में अटल जी को हमेशा याद रखा जाएगा.

Atal Bihari Vajpayee, Death Anniversary: पीएम मोदी ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा- उनके भाषण की हमेशा चर्चा होती है, लेकिन जितनी ताकत उनके भाषण में थी, उससे कई गुणा अधिक ताकत उनके मौन में थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 9:01 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज दूसरी दूसरी पुण्यतिथि (Death Anniversary) है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि देश के विकास में अटल जी को हमेशा याद रखा जाएगा. राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने रविवार सुबह अटल बिहारी मेमरियल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. इसके अलावा गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी उन्हें याद किया. बता दें कि अलट बिहारी वाजपेयी तीन बार देश के प्रधानमंत्री रहे थे.

पीएम मोदी का वीडियो संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मौके पर एक वीडियो संदेश जारी किया. 1 मिनट 48 सकेंड के इस वीडियो की शुरुआत उनकी मशहूर कविता- हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा से हुई. इसके बाद अटल जी की पुराने वीडियो और फोटो के साथ पीएम मोदी की आवाज़ आती है. पीएम मोदी ने कहा, 'अटल जी के जीवन की विशेषता के रूप में बहुत सारी बातें कही जा सकती हैं. उनके भाषण की हमेशा चर्चा होती है, लेकिन जितनी ताकत उनके भाषण में थी, उससे कई गुणा अधिक ताकत उनके मौन में थी. वो जनसभा में भी जब दो-चार वाक्य बोलने के बाद मौन हो जाते थे, तो लाखों की भीड़ के आखिरी व्यक्ति को भी उस मौन से संदेश मिल जाता था. ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता है.'
अमित शाह ने दी श्रद्धांजलिइस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारत रत्न श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी देशभक्ति व भारतीय संस्कृति की प्रखर आवाज थे. वह एक राष्ट्र समर्पित राजनेता होने के साथ-साथ कुशल संगठक भी थे.'




2018 में निधन
अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था. 16 अगस्त 2018 को लंबी बीमारी के बाद दिल्ली के एम्स में उनका निधन हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज