Assembly Banner 2021

गुजरात निकाय चुनाव: ग्रामीण इलाकों में जीत पर PM मोदी ने कहा- विश्वास के लिए लोगों को नमन

पीएम मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर खुशी जताई है (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत पर खुशी जताई है (फाइल फोटो)

Gujarat Local Body Elections: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात निकाय चुनावों में भाजपा की भारी जीत पर लोगों के विश्वास के लिए उन्हें धन्यवाद कहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुजरात के नगर पालिका, तालुका पंचायत और जिला पंचायत चुनावों (Gujarat Civic Body Elections) में भाजपा (BJP) की जीत पर लोगों को विश्वास जताने के लिए नमन किया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि "जनता ने साफ संदेश दिया है कि गुजरात मजबूती से भाजपा के विकास और सुशासन के एजेंडे के साथ है. मैं बीजेपी के प्रति अटूट विश्वास और स्नेह के लिए गुजरात के लोगों को नमन करता हूं." पीएम मोदी ने भाजपा की जीत पर गुजराती में ट्वीट करते हुए लिखा कि- "शहरी और ग्रामीण गुजरात ने एकमत से संदेश दिया है. मैं गुजरात सरकार के लोक-प्रशासन और गुजरात भाजपा कार्यकर्ताओं के जबरदस्त प्रयासों की सराहना करता हूं. हमारी पार्टी हमेशा गुजरात के विकास और हर गुजराती के सशक्तिकरण के लिए काम करेगी."

बता दें  गुजरात में विभिन्न नगर पालिकाओं, जिला एवं तालुका पंचायतों में हुए चुनाव में 2,085 सीटें जीतकर भाजपा बढ़त बनाये हुए है जबकि कांग्रेस ने अब तक 602 सीटें जीती हैं. मंगलवार दोपहर एक बजे तक कुल 8,474 सीटों में से 2,771 सीटों के नतीजे घोषित हुए हैं. राज्य में 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए रविवार को हुए चुनाव को लेकर मतगणना सुबह नौ बजे से जारी है. राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने बताया कि तीनों स्थानीय निकायों में कुल 8,474 सीटें हैं. 237 सीटों पर उम्मीदवार निर्विरोध चुने गये हैं.

ये भी पढ़ें- गुजरात निकाय चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर कोहराम, दो दिग्गज नेताओं का इस्तीफा



तालुका पंचायतों की दो सीटों और नगर पालिकाओं की 24 सीटों के लिए उपचुनाव भी हुए. एसईसी ने बताया कि मंगलवार दोपहर एक बजे तक उपलब्ध नतीजों के अनुसार भाजपा ने सभी स्थानीय निकाय संस्थाओं में अब तक 2,085 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि कांग्रेस ने 602 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अनुसार आम आदमी पार्टी ने 15 सीटें, बहुजन समाज पार्टी ने पांच सीटें जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों ने 42 सीटों पर जीत दर्ज की है.
नगर पालिकाओं में भाजपा ने अब तक 803 सीटें और कांग्रेस ने 159 सीटें जीती हैं. जिला पंचायतों में भाजपा ने अब तक 803 सीटें और कांग्रेस ने 55 सीटें जीती हैं. तालुका पंचायतों में भाजपा ने अब तक 1,036 सीटें और कांग्रेस ने 388 सीटें जीती हैं.

एसईसी ने बताया कि गुजरात में 542 मतगणना केंद्रों पर हो रही मतगणना के लिए 58,000 से अधिक चुनावकर्मी और पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज