अपना शहर चुनें

States

पीएम मोदी बोले- कोरोना के बाद बदलने लगी है विश्व व्यवस्था, भारत की भूमिका अहम

पीएम मोदी (फ़ाइल फोटो)
पीएम मोदी (फ़ाइल फोटो)

एनडीए नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के बाद एक नई विश्व व्यवस्था आकार लेने वाली है और भारत की उभरती हुई नई विश्व व्यवस्था में एक बड़ी भूमिका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2021, 11:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना (Coronavirus) महामारी के बाद विश्व व्यवस्था (World Order) बदलती जा रही है और इसमें भारत का रोल बेहद अहम होगा. प्रधानमंत्री ने ये बातें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में कही. केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi) ने इस बैठक के बारे में ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी. पीएम मोदी ने भी कहा कि हम इस मौके पर उभरेंगे और वसुधैव कुटुंबकम के आदर्श और परंपरा के आधार पर आगे बढ़ेंगे.

प्रह्लाद जोशी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'एनडीए नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री जी ने आज कहा कि महामारी के बाद, एक नई विश्व व्यवस्था आकार लेने वाली है और भारत की उभरती हुई नई विश्व व्यवस्था में एक बड़ी भूमिका है.

प्रह्लाद जोशी का ट्वीट




ये दशक बेहद अहम
इस दौरान पीएम ने आगे कहा, 'ये दशक द्वितीय विश्व युद्ध के बाद के दशक की तरह ही बहुत महत्वपूर्ण है, पहले की तुलना में, हम एक दर्शक के रूप में नहीं जा रहे हैं. हम अपनी परंपराओं और वसुधैव कुटुम्बकम के आदर्शों के आधार पर आगे बढ़ेंगे.'

ये भी पढ़ें:- येडियुरप्पा की कुर्सी खतरे में? बीजेपी विधायक बोले- उगादी के बाद मिलेगा नया CM

किसान आंदोलन पर क्या बोले पीएम
बैठक में किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा की जानकारी देते हुए जोशी ने कहा, 'उन्होंने कहा ने आज आयोजित हुई सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए आश्वासन दिया कि सरकार किसानों से जुड़े मुद्दे पर खुले मन से विचार कर रही है और वे स्वयं बातचीत के लिए हमेशा उपलब्ध हैं. सरकार 22 जनवरी को किसानों को कृषि मंत्री द्वारा दिए गए प्रस्ताव पर अभी भी खड़ी है.'

संसद की कार्यवाही पर पीएम की राय
संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से चलने की जरूरत पर जोर देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सदनों में व्यवधान पैदा होने से छोटे दलों को सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ता है. पीएम ने कहा कि उन्हें अपने मुद्दे उठाने का मौका नहीं मिलता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज