वर्षा और मच्छर जनित रोगों के मौसम में एहतियात बरतें: PM मोदी

वर्षा और मच्छर जनित रोगों के मौसम में एहतियात बरतें: PM मोदी
PM मोदी ने वर्षा और मच्छर जनित रोगों के मौसम में एहतियात बरतने की हिदायत दी है (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Modi) ने नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन (National Digital Health Mission) की घोषणा पर एक छोटी बच्ची एस वैभव का बनाया कार्टून (cartoon) भी रीट्वीट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 8:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को लोगों से आग्रह किया कि मॉनसून (Monsoon) के मौसम में ठीक तरीके से एहतियात बरतें और कहा कि इस समय वर्षाजनित (Rain borne)और मच्छरजनित रोग फैलते हैं. उन्होंने कहा कि सरकार भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है और प्रभावित लोगों की देखभाल सुनिश्चित कर रही है. उन्होंने ट्वीट (Tweet) किया, ‘‘यह वर्षा जनित और मच्छरजनित रोगों का मौसम (weather) है. मैं आप सबसे अपील करता हूं कि ठीक तरीके से एहतियात बरतें. सरकार (Government) भी स्थिति पर नजर बनाए हुए है और प्रभावित लोगों की देखभाल सुनिश्चित कर रही है. सुरक्षित रहिए, खुश रहिए.’’

पीएम मोदी ने मच्छरजनित बीमारियों (Mosquito-borne disease) को रोकने के लिए एहतियात बरतने पर डीडी न्यूज की एक रिपोर्ट को भी रीट्वीट की. वहीं पीएम मोदी ने नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन (National Digital Health Mission) की घोषणा पर एक छोटे बच्ची एस वैभव का बनाया कार्टून भी ट्वीट किया. इस कार्टून (cartoon) की तारीफ करते हुए पीएम ने लिखा, "छोटी एस वैभव का बहुत अच्छा प्रयास! भारत की प्रगति के प्रति उनके जुनून को देखकर खुशी हुई, जो इस कलाकृति (artwork) में अद्भुत रूप से व्यक्त हुई है."


PM मोदी की हेल्थ मिशन की घोषणा पर बच्ची ने बनाया चित्र
इस कलाकृति को शिवा श्री चरण नाम के एक व्यक्ति ने ट्वीट किया. जिन्होंने अपने ट्वीट में बताया कि प्रधानमंत्री की नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन की घोषणा के दौरान दिये गये भाषण से प्रभावित होकर मेरे भाई की बेटी एस वैभवी ने यह चित्र आपके लिए बनाया है. जो कि दूसरी कक्षा में पढ़ती है. कृपया उसके लिए इसे लाइक कर दें या इस पर रिप्लाई कर दें. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज