Assembly Banner 2021

बंगालः दिल्ली में बीजेपी CEC की बैठक खत्म, बाबुल सुप्रियो बोले- बचे उम्मीदवारों का ऐलान जल्द

भाजपा सीईसी की बैठक में पीएम मोदी और जेपी नड्डा (Photo ANI)

भाजपा सीईसी की बैठक में पीएम मोदी और जेपी नड्डा (Photo ANI)

West Bengal Assembly Polls 2021: भाजपा ने राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों के पहले चार चरणों के लिए 112 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 18, 2021, 12:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Election 2021) को लेकर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाकी चरणों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा एक-दो दिन के भीतर कर दी जाएगी. भाजपा की इस उच्च स्तरीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं ने भाग लिया. भाजपा ने पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले चार चरणों के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है. इसके साथ ही पार्टी ने केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम के चुनावों के लिए भी लगभग सभी उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया को अंतिम रूप दे दिया है.

बंगाल के लिए भाजपा ने अब तक पहले चार चरणों के लिए 112 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पिछले सप्ताह जारी हुई सूची में, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, लॉकेट चटर्जी, स्वपन दासगुप्ता और निसिथ प्रमाणिक सहित चार सांसदों को मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा भाजपा ने अलीपुरद्वार विधानसभा सीट से प्रसिद्ध अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को भी मैदान में उतारा है. इसके अलावा, यश दास गुप्ता, तनुश्री चक्रवर्ती, पायल सरकार, अंजना बसु और हीरा चटर्जी जैसे कई अभिनेताओं को भी भाजपा ने आगामी चुनाव के लिए मैदान में उतारा है.

कार्यकर्ता कर रहे हैं विरोध
पार्टी उम्मीदवारों के चयन को लेकर भाजपा कार्यकर्ता राज्यभर में विरोध कर रहे हैं. प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस से आए उन नेताओं को टिकट दिया है, जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी उन नेताओं को टिकट दे रही है, जो कि हाल में ही टीएमसी छोड़कर भाजपा में आए हैं.



294 सदस्यीय राज्य विधानसभा के आठ चरणीय चुनाव के पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा और आखिरी चरण के मतदान 29 अप्रैल को पड़ेंगे. मतों की गिनती 2 मई को होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज