पीएम मोदी ने जापान के पीएम से फोन पर की बात, कोरोना सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है. फाइल फोटो

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है. फाइल फोटो

PM Modi speaks to Japan PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के समय जापान की ओर से भारत को मदद करने पर शुक्रिया अदा किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 4:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को अपने जापानी समकक्ष योशिहिदे सुगा (Yoshihide Suga) से फोन पर बात कर दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की प्रगति की समीक्षा की और कोविड-19 सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की. मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात हुई. हमने दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की समीक्षा की. हमने उच्च प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कोविड-19 महामारी (Coronavirus) से साथ मिलकर मुकाबला करने सहित आपसी सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की.’’ दोनों नेताओं के बीच यह चर्चा ऐसे समय में हुई है, जब भारत में कोविड-19 तेजी से अपने पांव पसार रहा है.

दोनों नेताओं ने भारत-जापान के बीच स्किल्ड वर्कर्स समझौते को लेकर भी बात की और इसे ज्यादा से ज्यादा मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने पर चर्चा की, ताकि दोनों देशों को इसका फायदा मिल सके. प्रधानमंत्री ने अपने समकक्ष के साथ मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट को दोनों देशों के बीच सहयोग का शानदार उदाहरण करार दिया और इसको पूरा करने के लिए तेजी से उठाए गए कदमों की तारीफ की.

दोनों नेताओं ने अपने-अपने देशों में महामारी के समय एक दूसरे के नागरिकों की मदद और समर्थन के लिए शुक्रिया अदा किया और इस तरह के सहयोग का जारी रखने पर सहमति जताई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के समय जापान की ओर से भारत को मदद करने पर शुक्रिया अदा किया. पीएम मोदी ने इसके साथ ही महामाही के बाद स्थिति के बेहतर होने की दशा में जल्द से जल्द जापानी प्रधानमंत्री सुगा की मेजबानी करने की इच्छा जताई.


बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है, जबकि वर्तमान में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गयी है. इस संक्रमण से अब तक 1,95,123 लोगों की जान जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज