Home /News /nation /

पीएम मोदी ने बताया फ्लाइंग बोट का सच, सोशल मीडिया पर आपने भी देखी होगी मेघालय की ये तस्वीर

पीएम मोदी ने बताया फ्लाइंग बोट का सच, सोशल मीडिया पर आपने भी देखी होगी मेघालय की ये तस्वीर

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस फोटो को लेकर लोग हैरान रह गए थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई इस फोटो को लेकर लोग हैरान रह गए थे.

PM Modi in Mann ki Baat: मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अभी मैं सोशल मीडिया पर देख रहा था. मेघालय में एक फ्लाइंग की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. पहली ही नजर ये तस्वीर हमें आकर्षित करती है. आपमें से भी ज्यादातर लोगों ने इसे ऑनलाइन जरुर देखा होगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल (Social Media Viral Picture) हो रही है. इस तस्वीर में एक बोट एक ऐसी नदी पर चल रही है जिसका पानी हवा से भी साफ है. इस तस्वीर का जिक्र प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने रेडियो के कार्यक्रम मन की बात (Mann ki Baat) में किया है. उन्होंने प्रकृति की सुंदरता का वर्णन करते हुए तस्वीर का सच भी बताया.

    मन की बात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अभी मैं सोशल मीडिया पर देख रहा था. मेघालय में एक फ्लाइंग की तस्वीर खूब वायरल हो रही है. पहली ही नजर ये तस्वीर हमें आकर्षित करती है. आपमें से भी ज्यादातर लोगों ने इसे ऑनलाइन जरुर देखा होगा. हवा में तैरती इस नाव को जब हम करीब से देखते हैं तो हमें पता चलता है कि ये तो नदी के पानी में चल रही है. नदी का पानी इतना साफ है कि हमें उसकी तलहटी दिखती है और नाव हवा में तैरती सी लगने लग जाती है.

    पीएम मोदी ने आगे कहा, हमारे देश में अनेक राज्य हैं, अनेक क्षेत्र है जहां के लोगों ने अपनी प्राकृतिक विरासत के रंगों को संजोकर रखा है. इन लोगों ने आज भी प्रकृति के साथ मिलकर रहने की जीवनशैली जीवित रखी है. ये हम सबके लिए प्रेरणा है. उन्होंने कहा कि प्राकृतिक संसाधनों को बचाकर रखने में ही हम सबका हित है, जग का हित है.

    ये भी पढ़ेंः- मंगल ग्रह पर कैसा होता है सूर्यास्त?, NASA ने पहली बार दुनिया को दिखाई ये अद्भुत तस्वीर

    क्या था वायरल तस्वीर में…
    पिछले दिनों जल शक्ति मंत्रालय (Jal Shakti Ministry) ने मेघालय (Meghalaya) में एक नदी पर तैरती नाव की एक खूबसूरत तस्वीर को शेयर किया था. इस तस्वीर में नदी का पानी इतना साफ और पारदर्शी है कि नीचे की तरफ हरियाली और शिलाखंड साफ दिखाई दे रहे हैं और नाव पानी के ऊपर तैरने के बजाय हवा के बीच में उड़ती हुई नजर आ रही है.

    ये भी पढ़ेंः- अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे डॉक्टर्स, तभी दिखा हैरान करने वाला विचित्र नजारा

    जल शक्ति मंत्रालय के ट्वीट के मुताबिक हवा में उड़ती जैसे दिखाई जाने वाली यह तस्वीर मेघालय की उमंगोट नदी दिख रही है. मंत्रालय ने नदियों को साफ रखने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया.

    Tags: Mann Ki Baat, PM Modi, Pm modi latest news, Social media, Social media sensation

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर