Home /News /nation /

Exclusive Interview With News18: पीएम मोदी ने कहा- आडवाणी का कहना सही, राजनीतिक विरोधी 'एंटी-नेशनल' नहीं

Exclusive Interview With News18: पीएम मोदी ने कहा- आडवाणी का कहना सही, राजनीतिक विरोधी 'एंटी-नेशनल' नहीं

नेटवर्क 18 के एडिटर इन चीफ और सीईओ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नेटवर्क 18 के एडिटर इन चीफ और सीईओ राहुल जोशी के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कुछ दिनों पहले लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था- नेशन फर्स्ट, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट. इसके पहले मोदी ने भी ट्वीट करके उनके बयान का पूरी तरह से समर्थन भी किया था.

  • News18.com
  • Last Updated :
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने सही कहा था कि पार्टी के राजनीतिक विरोधियों को देश विरोधी नहीं मानना चाहिए. नेटवर्क 18 के एडिटर इन चीफ़ राहुल जोशी को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि आडवाणी ने बीजेपी के मूल सिद्धांत को बताया है और आज भी हम यही मानते हैं.

    दरअसल, कुछ दिनों पहले लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था,- नेशन फर्स्ट, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट. इसके पहले मोदी ने ट्वीट करके भी उनके बयान का पूरी तरह से समर्थन भी किया था. आडवाणी ने ये भी कहा था कि बीजेपी का विरोध करने वाले विपक्षी नेताओं को राष्ट्रविरोधी कहना गलत है.

    ये भी पढ़ें- PM मोदी बोले- पिताजी का 'बोफोर्स' वाला पाप धोने के लिए उठाते हैं राफेल मुद्दा

    पीएम मोदी ने कहा, 'बीजेपी के ही सिद्धांतों को आडवाणी जी ने दोहराया है. हम और बीजेपी का हर कार्यकर्ता यही कहता है. राष्ट्रवाद के संदर्भ में भी हमारी यही भूमिका है. विपक्षी दल इन मर्यादाओं को तोड़ते हैं. आपको याद है कि कांग्रेस के एक नेता ने अटल बिहारी वाजपेयी जी को गद्दार और देशद्रोही कहा था. इसलिए आडवाणी जी की बात बिल्कुल सही है कि इस तरह की भाषा को स्वीकार नहीं किया जाना चाहिए.'

    ये भी पढ़ें- IT रेड पर बोले पीएम मोदी- 'भ्रष्टनाथ' कुछ भी बोले, करप्शन पर एक्शन जरूरी

    गांधीनगर की सीट अमित शाह को दिए जाने के बाद 6 अप्रैल को आडवाणी ने अपने ब्लाग में लिखा था. 'बीजेपी ने कभी भी अपने विरोधियों को अपना दुश्मन नहीं समझा. इसी तरह से भारतीय राष्ट्रवाद के सिद्धांत में भी जो लोग राजनीतिक रूप से हमारे विरोधी थे उनको कभी हमने राष्ट्र-विरोधी नहीं समझा.'

    यह भी पढें:  चुनाव के पहले 'भाभी जी घर पर हैं' से हुई कांग्रेस को दिक्कत, बताई ये वजह

    हालांकि, आडवाणी के इस बयान को चुनाव के दौरान बीजेपी द्वारा प्रयोग किए जाने वाले 'राष्ट्र विरोधी' जैसे शब्दों के खिलाफ माना जा रहा है. पीएम मोदी ने भी इससे पहले कहा था कि पाकिस्तान और आतंकवादी चाहते हैं कि वो चुनाव हार जाएं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: BJP, Congress, General Election 2019, Lal Krishna Advani, Lok Sabha Election 2019, PM Modi, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर