Assembly Banner 2021

पीएम मोदी ने लिया कोरोना वैक्सीन, कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों का इनकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली स्थित में कोरोना वायरस का टीका लगवाया. ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली स्थित में कोरोना वायरस का टीका लगवाया. ANI

PM Modi Covid-19 Vaccine Inoculations: प्रदर्शनकारी किसानों ने ये भी कहा कि वे दिल्ली की सीमा पर चल रहे प्रदर्शन में शामिल किसी भी किसान को व्यक्तिगत रूप से टीका लगवाने से रोकेंगे नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 2, 2021, 12:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के प्रति लोगों के विश्वास को मजबूती प्रदान करने के लिए सोमवार को दिल्ली स्थित एम्स में इसका टीका लगवाया. हालांकि दिल्ली की सीमा पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया है. प्रदर्शनकारी किसानों में 45 से ऊपर की आयु वाले लोगों की संख्या काफी बड़ी है. टीकाकरण अभियान (Vaccination Drive) के दूसरे चरण में 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है, साथ ही 45 वर्ष से ऊपर की आयु वाले गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति भी सरकारी या प्राइवेट अस्पताल में वैक्सीन लगवा सकते हैं.

'प्राइवेट में देने होंगे 250 रुपये'
हालांकि प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन लगवाने पर प्रति खुराक 250 रुपये का भुगतान करना होगा. प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा कि उन्हें वायरस संक्रमण का डर नहीं है और वे वैक्सीन का टीका नहीं लगवाएंगे. हालांकि किसानों ने ये भी कहा कि वे दिल्ली की सीमा पर चल रहे प्रदर्शन में शामिल किसी भी किसान को व्यक्तिगत रूप से टीका लगवाने से रोकेंगे नहीं. केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान दिल्ली की सीमा पर बीते नवंबर से ही प्रदर्शन कर रहे हैं.

Youtube Video

राजेवाल का टीका लगवाने से इनकार


प्रदर्शनकारी किसानों का मुख्य कैंप सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर है. ये प्रदर्शनकारी किसान पिछले तीन महीनों से लगातार जमे हुए हैं. केंद्र सरकार ने सितंबर 2020 में तीन नए कृषि कानूनों को लागू किया था. संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ सदस्य और 80 वर्षीय किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने कहा कि वे टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र नहीं जाएंगे.

अन्य नेताओं ने भी लगवाया टीका
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगवाने के बाद केंद्रीय मंत्रियों और अन्य राजनेताओं ने भी कोरोना वायरस वैक्सीन का पहला टीका लगवाया. इनमें उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, यूपीए सरकार में कृषि मंत्री रहे एनसीपी नेता शरद पवार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

देश में कोरोना वायरस टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज