अपना शहर चुनें

States

मोदी है मौका लीजिए, फूफी तो नाराज़ होंगी ही- राज्यसभा में हंसाते-हंसाते विपक्ष को सुना गए पीएम

राज्यसभा में पीएम मोदी
राज्यसभा में पीएम मोदी

PM Modi in Rajya Sabha: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद देते हुए विपक्षी सांसदों पर अपने खास अंदाज में निशाना साधा. उन्होंने राज्यसभा में हंसाते-हंसाते विपक्षी नेताओं की क्लास लगा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2021, 5:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को राज्‍यसभा में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दिया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी सांसदों पर अपने खास अंदाज में पलटवार किया. तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन से लेकर कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा हर किसी पर उन्होंने निशान साधा. हालत ये रही कि पीएम मोदी ने राज्यसभा में हंसाते हुए विपक्षी नेताओं की क्लास लगा दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन में हंगामा को लेकर विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा, 'कोरोना के चलते आप लोग फंसे रहते होंगे, घर में भी किचकिच होती रहती होगी, लेकिन आपने सारा गुस्सा मेरे ऊपर निकाल दिया तो आपका मन भी हल्का हुआ. मैं आपके लिए काम आया, ये मैं अपना सौभाग्य मानूंगा. ये आनंद आप लगातार लेते रहिए . मोदी है, मौका लीजिए.





फूफी नाराज हो ही जाती हैं
पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए कहा, 'मनमोहन सिंह जी ने कृषि से जुड़े एक बड़े बाजार की वकालत की थी. लेकिन मजे की बात ये है कि जो लोग उछल-उछल के पॉलिटिकल बयानबाजी करते हैं, उनकी सरकारों ने भी अपने-अपने राज्‍यों में थोड़ा-बहुत तो किया ही है. किसी ने कानूनों की मंशा पर सवाल नहीं उठाए है. शिकायत है कि तरीका ठीक नहीं था. जल्‍दी कर दिया. ये तो रहता है, वो तो परिवार में शादी होती है तो फूफी नाराज होकर कहती हैं मुझे कहां बुलाया. वो तो रहता है. इतना बड़ा परिवार है तो वो तो रहता ही है.'

डेरेक पर तंज
डेरेक ओ ब्रायन के शब्दों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि मुझे लग रहा था कि वे बंगाल की बात बता रहे हैं या फिर देश की बात बता रहे हैं. स्वाभाविक है कि वहां जो देखते-सुनते हों वहां की बात गलती से यहां बता दी हो.

गुलाम नबी आजाद पर भी निशाना
पीएम मोदी ने सदन में गुलाम नबी आजाद की तारीफ करते हुए तंज कसा. उन्होंने कहा, 'गुलाम नबी जी हमेशा शालीनता से बोलते हैं, कभी भी बेईमानी नहीं करते, गलत भाषा का प्रयोग नहीं करते. हमें उनसे यह सीखना चाहिए, मैं इसके लिए उनका सम्मान करता हूं. उन्होंने जम्मू-कश्मीर में हुए चुनावों की प्रशंसा की... मुझे विश्वास है कि आपकी पार्टी इसे सही भावना में लेगी, जी -23 के सुझावों को सुनकर कहीं कुछ गलत न समझे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज