होम /न्यूज /राष्ट्र /पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से जाना मुलायम सिंह यादव का हाल, हर मदद का दिया भरोसा- सूत्र

पीएम नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से जाना मुलायम सिंह यादव का हाल, हर मदद का दिया भरोसा- सूत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बातचीत कर मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. (फाइल फोटो- PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बातचीत कर मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. (फाइल फोटो- PTI)

Mulayam Singh Yadav Health Updateसमाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की ह ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिलेश यादव से बातचीत करके मुलायम सिंह यादव की सेहत की जानकारी ली.
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को रविवार दोपहर मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया.
इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि मुलायम सिंह यादव के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम हैं.

नई दिल्ली. समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक बताई जा रही है. फिलहाल वह मेदांता अस्पताल की आईसीयू में भर्ती हैं, जहां डॉक्टरों ने उन्हें वेंटीलेटर पर रखा है. वहीं सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से बातचीत कर उनके पिता मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी ने सपा अध्यक्ष से यह भी कहा कि जिस भी संभव सहायता की जरूरत होगी, वह उसके लिए मौजूद हैं.

इस बीच मुलायम सिंह यादव की गंभीर स्थिति की जानकारी मिलते ही सपा समर्थक मेदांता अस्पताल के बाहर एकत्रित हो गए. इसके चलते समाजवादी पार्टी की तरफ से ट्वीट करते हुए अपील की गई कि अस्पताल के बाहर भीड़ ना लगाएं. वहीं अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव और चाचा राम गोपाल यादव के साथ मेदांता अस्पताल से लौट चुके हैं. अखिलेश यादव सहित ये सभी लोग रविवार की दोपहर को ही मेदांता पहुंचे थे.

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट कर लिखा कि मुलायम सिंह जी की खराब सेहत का समाचार प्राप्त हुआ. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक एवं पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव (82) की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई में स्थानांतरित किया गया है. बीमार होने के बाद यादव पिछले एक पखवाड़े से वहां अस्पताल में भर्ती हैं. सपा के एक नेता ने इसकी जानकारी दी. सूत्रों के अनुसार परिवार के सदस्य गुरुग्राम में उनका स्वास्थ्य जानने के लिए पहुंच रहे हैं, जबकि शिवपाल सिंह यादव पहले से ही वहां हैं.

सपा प्रवक्ता और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने यह भी बताया कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हुए. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके यादव की तबीयत बिगड़ने पर उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, ‘उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी की सेहत खराब होने की मीडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई, मैं भगवान से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना एवं प्रार्थना करता हूं.’ (इनपुट भाषा से)

Tags: Mulayam Singh Yadav, PM Modi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें