अपना शहर चुनें

States

PM मोदी ने कोरोना वैक्सीन बना रहीं 3 स्‍वदेशी कंपनियों के साथ की बात, दिए सुझाव

PM मोदी ने कोरोना वैक्सीन बना रहीं 3 स्‍वदेशी कंपनियों के साथ की बात
PM मोदी ने कोरोना वैक्सीन बना रहीं 3 स्‍वदेशी कंपनियों के साथ की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान टीम के सभी सदस्यों से इस बात को लेकर सुझाव मांगे कि वैक्सीन तैयार हो जाने के बाद उसका वितरण कैसे किया जा सकता है, जिससे देश के हर व्यक्ति तक वैक्सीन उपलब्ध कराई जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 11:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना वैक्सीन बनाने वाली तीन कंपनियों की टीम के साथ बैठक की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जिन टीम टीमों के साथ कोरोना वैक्सीन को लेकर बात की उनमें पुणे की जेनोवा बायोफार्मास्‍यूटिकल्‍स, डॉ. रेड्डीज लेबोरेटरीज लिमिटेड हैदराबाद और बायोलॉजिकल ई लिमिटेड हैदाराबाद थीं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस खास मुलाकात के दौरान वैक्सीन पर बेहतर काम करने के लिए सभी टीमों के प्रयासों की सराहना की. इस मीटिंग में इस बात पर भी चर्चा की गई कि कौन सी टीम कितनी बेहतर वैक्सीन तैयार कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान टीम के सभी सदस्यों से इस बात को लेकर सुझाव मांगे कि वैक्सीन तैयार हो जाने के बाद उसका वितरण कैसे किया जा सकता है, जिससे देश के हर व्यक्ति तक वैक्सीन उपलब्ध कराई जा सके.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सभी टीम को आम जनता तक कोरोना वैक्सीन के बारे में सरल भाषा में जानकारी उपलब्ध करानी चाहिए. उन्होंने कहा कि आम आदमी को कोरोना वैक्सीन के प्रभावों और उससे जुड़े सभी मामलों की जानकारी मिलनी चाहिए. इसके साथ ही इस तरफ भी सोचना चाहिए कि वैक्सीन उपलब्ध हो जाने के बाद इसके रखरखाव, परिवहन और कोल्ड चेन की किस तरह से व्यवस्था की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें :- स्वास्थ्य मंत्री ने अमिताभ बच्चन को दिया इंटरव्यू, बताया इन लोगों को पहले मिलेगी कोरोना वैक्सीन



बैठक के दौरान सभी टीमों ने बताया कि उनकी ओर से तैयार की जा रही कोरोना वैक्सीन का जांच अब अंतिम चरण में पहुंच चुकी है. उन्होंने बताया कि अगले साल की शुरुआत में वैक्सीन के अंतिम चरण की जानकारी मिलनी शुरू हो जाएगी, जिसके बाद वैक्सीन को तैयार करने का काम तेज कर दिया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने सभी टीमों से कहा कि वह इस काम में जुड़े अन्य सभी विभागों के साथ जुड़ें, जिससे जल्द से जल्द देश और दुनिया में वैक्सीन की जरूरतों को पूरा किया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज