PM मोदी का राहुल, तेजस्वी पर तंज, कहा- यूपी जैसा हाल यहां भी युवराजों का होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के छपरा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के छपरा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, आज बिहार (Bihar) के सामने, डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं. उनमें से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 1:42 PM IST
  • Share this:
छपरा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर निशाना साधते हुए कहा कि आज बिहार में एक तरफ ‘डबल इंजन’ की सरकार है तो दूसरी तरफ ‘डबल-डबल युवराज’ हैं और जो हाल उत्तर प्रदेश चुनाव में ‘डबल-डबल युवराज’ का हुआ, वही बिहार में होगा, खासकर जंगलराज के युवराज का.

मोदी ने यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, आज बिहार के सामने, डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ डबल-डबल युवराज भी हैं. उनमें से एक तो जंगलराज के युवराज भी हैं. उन्होंने कहा, डबल इंजन वाली राजग सरकार, बिहार के विकास के लिए प्रतिबद्ध है, तो ये डबल-डबल युवराज अपने-अपने सिंहासन को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं.

उत्तर प्रदेश चुनाव का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि तीन-चार साल पहले उत्तर प्रदेश के चुनाव में भी ‘डबल-डबल युवराज’ बस के ऊपर चढ़कर लोगों के सामने हाथ हिला रहे थे और उत्तर प्रदेश की जनता ने वहां उन्हें घर लौटा दिया था. प्रधानमंत्री ने कहा, वहां के एक युवराज अब जंगलराज के युवराज से मिल गए हैं. उत्तर प्रदेश में जो डबल-डबल युवराज का हुआ, वो ही बिहार में होगा. डबल-डबल युवराज कहकर मोदी परोक्ष रूप से उत्तर प्रदेश चुनाव के दौरान साथ रहे राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर हमला बोल रहे थे. वहीं, बिहार में डबल-डबल युवराज के माध्यम से उन्होंने तेजस्वी यादव और राहुल गांधी पर निशाना साधा.

गौरतलब है कि बिहार चुनाव में राजद,कांग्रेस और वाम दलों के महागठबंधन का मुकाबला भाजपा, जदयू, हम पार्टी और वीआईपी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से है. बिहार चुनाव में राजद नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार कर रहे हैं. कुछ साल पहले उत्तर प्रदेश चुनाव में सपा और कांग्रेस का गठबंधन था.प्रधानमंत्री के संबोधन के दौरान ‘मोदी मोदी’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगे.



कांग्रेस और राजद कभी लोगों की भावनाओं को नहीं समझ सकते
कांग्रेस और राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, बिहार के लोगों की भावनाओं को ये लोग कभी समझ नहीं सकते. ये अपने परिवार के लिए पैदा हुए हैं, अपने परिवार के लिए जी रहे हैं, अपने परिवार के लिए ही जूझ रहे हैं. उन्हें न बिहार से कोई लेना-देना है और न बिहार की युवा पीढ़ी से कोई लेना-देना है. प्रधानमंत्री ने राजद की पूर्ववर्ती सरकार के दौरान कानून व्यवस्था की खराब स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि आज के नौजवान को खुद से पूछना चाहिए कि बड़ी-बड़ी परियोजनाएं जो बिहार के लिए इतनी जरूरी थीं, वो बरसों तक क्यों अटकीं रहीं? उन्होंने कहा कि बिहार के पास सामर्थ्य तब भी भरपूर था, सरकारों के पास पैसा तब भी पर्याप्त था लेकिन फर्क सिर्फ इतना था कि तब बिहार में जंगलराज था.

इसे भी पढ़ें : Bihar Election 2020: PM मोदी का RJD-कांग्रेस पर हमला, कहा- कुछ लोगों को चुनाव में दिखते हैं गरीब

बिहार में जंगलराज पर पीएम मोदी का बड़ा हमला
मोदी ने कहा कि पुल बनाने के लिए कौन काम करेगा जब इंजीनियर सुरक्षित नहीं हों? कौन सड़क बनाएगा जब ठेकेदार की जान चौबीसों घंटे खतरे में हो? उन्होंने कहा कि किसी कंपनी को अगर कोई काम मिलता भी था, तो वो यहां काम शुरू करने से पहले सौ बार सोचती थी. मोदी ने कहा, ये जंगलराज के दिनों की सच्चाई है. उन्होंने युवाओं को याद दिलाया कि बचपन के दिनों में उनकी मां, उन्हें कहा करती थी कि ‘लकरसुंघा’ आ जाएगा. असल में उनकी मां को चिंता थी कि अगर उनके बच्चे बाहर निकले तो उनका अपहरण हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- Bihar Election 2020: जंगलराज, युवराज से लकड़सुंघवा तक- छपरा रैली में पीएम मोदी ने विपक्ष पर किए 10 बड़े वार

राजनीतिक स्वार्थ वाली पार्टियों से बचकर रहे मतदाता
प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में चौतरफा हो रहे विकास के बीच, आप सभी को उन ताकतों से भी सावधान रहना है, जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए देशहित के खिलाफ जाने से भी बाज नहीं आतीं. उन्होंने कहा कि ये ऐसे लोग हैं जो देश के वीर जवानों के बलिदान में भी अपना फायदा देखने लगते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज