लाइव टीवी

PM ने COVID-19 आपात कोष में योगदान के लिये श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश को धन्यवाद कहा

भाषा
Updated: March 23, 2020, 9:26 PM IST
PM ने COVID-19 आपात कोष में योगदान के लिये श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश को धन्यवाद कहा
पीएम मोदी ने सार्क देशों का उनके योगदान के लिए आभार जताया है (फाइल फोटो)

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हाल ही में दक्षेस देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद में ‘कोविड-19 आपात कोष’ (Covid-19 Emergency Fund) का प्रस्ताव किया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दक्षेस देशों (SAARC Countries) के लिये कोविड-19 आपात कोष (Covid-19 Emergency Fund) में योगदान देने के लिये श्रीलंका (Sri Lanka), अफगानिस्तान (Afghanistan), बांग्लादेश (Bangladesh) का आभार जताया और कहा कि आपसी समन्वय और साथ मिलकर हम कोविड-19 की चुनौतियों पर जीत हासिल करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हाल ही में दक्षेस देशों (SAARC Countries) के राष्ट्राध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग (Video Conferencing) के जरिये संवाद में ‘कोविड-19 आपात कोष’ का प्रस्ताव किया था और इसमें 1 करोड़ डॉलर की प्रारंभिक राशि की पेशकश की थी .

शेख हसीना ने कोष में दिया 1.5 मिलियन डॉलर का योगदान, पीएम मोदी ने जताया आभार
मोदी ने कोविड-19 आपात कोष में योगदान के लिए सोमवार को बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Haseena) के प्रति आभार व्यक्त किया है.



प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, मोदी ने कहा “कोविड-19 आपात कोष में 1.5 मिलियन डॉलर का योगदान देने की घोषणा करने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के प्रति आभार. आपसी समन्वय और साथ मिलकर हम कोविड-19 की चुनौतियों पर जीत हासिल करेंगे.” मोदी ने कोविड-19 आपात कोष में योगदान देने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोताबाया राजपक्षे को धन्यवाद दिया है.

गोटाबाया राजपक्षे और अशरफ गनी के प्रति पीएम मोदी ने जताया आभार
पीएम मोदी ने कहा “ दक्षेस कोविड-19 आपात कोष में 5 मिलियन डॉलर का योगदान देने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को हार्दिक धन्यवाद. हमारा सहयोग इस बीमारी से प्रभावी रूप से लड़ने में एक लम्बी दूरी तय करेगा.‘‘ कोविड-19 आपात कोष में योगदान देने के लिए मोदी ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को धन्यवाद दिया है.

प्रधानमंत्री ने कहा, “ हमारे दक्षिण एशियाई पड़ोस के लिए एकजुटता दिखाते हुए कोविड-19 आपात कोष में एक मिलियन डॉलर का योगदान देने के लिए अफगानिस्तान को धन्यवाद ..... राष्ट्रपति अशरफ गनी (President Ashraf Ghani).”

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने खोजीं 70 दवाएं, जो कोरोना रोगियों के इलाज में हो सकती हैं कारगर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 9:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर