लाइव टीवी

PM मोदी आज 11 बजे नहीं, शाम 6 बजे करेंगे 'मन की बात'

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 7:05 AM IST
PM मोदी आज 11 बजे नहीं, शाम 6 बजे करेंगे 'मन की बात'
पीएम मोदी आज 11 बजे नहीं, शाम 6 बजे करेंगे 'मन की बात'

ऑल इंडिया रेडियो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, पीएम मोदी का 2020 में होने वाला पहला मन की बात कार्यक्रम 26 जनवरी को किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 7:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज साल 2020 का अपना पहला 'मन की बात' (Mann ki Baat) कार्यक्रम करेंगे. आमतौर पर रविवार सुबह 11 बजे रेडियो पर प्रसारित होने वाले 'मन की बात कार्यक्रम' के प्रसारण के समय में इस बार बदलाव किया गया है. गणतंत्र दिवस होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम आज शाम 6 बजे होगा. पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम का यह 61वां संस्करण होगा.

ऑल इंडिया रेडियो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, पीएम मोदी का 2020 में होने वाला पहला मन की बात कार्यक्रम 26 जनवरी को किया जाएगा. इसमें ये भी बताया गया है कि पीएम मोदी का पहला संबोधन शाम 6 बजे होगा. ऐसा पहली बार होगा जब पीएम मोदी के कार्यक्रम के समय में बदलाव किया गया हो.



इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 दिसंबर को साल 2019 में आखिरी बार मन की बात कार्यक्रम किया था. मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने युवाओं को बधाई देते हुए की थी. उन्होंने कहा कि हमारी ये पीढ़ी बहुत की प्रतिभाशाली है. भारत के युवा हर दिन कुछ नया करना चाहते है. आज के युवा एक बेहतर सिस्टम पंसद करते हैं और अगर कोई सिस्टम सही से काम न करे तो वे बेचैन हो जाते हैं. मैं इसे अच्छा मानता हूं. नई पीढ़ी को अराजकता पसंद नहीं है. अव्यवस्था, अराजकता के प्रति उन्हें चिढ़ है. जातिवाद, परिवारवाद जैसी अव्यवस्था को वो पसंद नहीं करते हैं.प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2022 आजादी के 75 साल पूरे होंगे. इससे पहले हमें देशवासियों के खून-पसीने से बनीं चीजों को इस्तेमाल को बढ़ावा देना चाहिए. 2022 तक स्थानीय उत्पादों पर बल दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के हिमायत प्रोग्राम स्किल डिवेलपमेंट से जुड़ा है. जिनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई. इस कार्यक्रम के तहत 18 हजार लोगों को प्रशिक्षण दिया गया है. हजारों नौकरी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- मन की बात में पीएम मोदी ने कहा, युवाओं को अराजकता, जातिवाद और परिवारवाद से नफरत है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 7:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर