Home /News /nation /

कोरोना के खौफ के बीच दिल्ली में कल PM मोदी लेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक, इन एजेंडों पर हो सकती है बात

कोरोना के खौफ के बीच दिल्ली में कल PM मोदी लेंगे मंत्रिपरिषद की बैठक, इन एजेंडों पर हो सकती है बात

पीएम मोदी

पीएम मोदी

PM Modi to hold council of ministers meet on Dec 29: नई दिल्ली में 29 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. यह मीटिंग शाम 4 बजे होगी और इसमें सभी मंत्रियों के मौजूद रहने की उम्मीद है. इस बैठक में पीएम मोदी कोरोना संक्रमण और अगले साल यूपी और पंजाब समेत अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को मंत्रिपरिषद की बैठक लेंगे. हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, यह बैठक शाम 4 बजे होगी. इस मीटिंग में सभी मंत्रियों के मौजूद रहने की संभावना है. मंत्रि परिषद की इस बैठक में आगे साल उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Election) पर भी चर्चा होगी.

    इससे पहले पीएम मोदी ने पिछले गुरुवार को सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी. जिसमें कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर अतिरिक्त सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए थे. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने जोर देते हुए कहा कि नए वेरिएंट को ध्यान में रखते हुए हमें सतर्क और सावधान हो जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि महामारी के खिलाफ लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है और हमें कोविड नियमों का पालन करते रहना होगा.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में समय पर कोरोना प्रभावित क्षेत्रों की पहचान करके, वहां पर टेस्टिंग को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि भारत में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट से जुड़े संक्रमण के 653 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें महाराष्ट्र में सबसे अधिक 167 केस दर्ज किए गए हैं. इसके बाद दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55 और गुजरात व राजस्थान में 49 और 46 मामले सामने आए हैं.

    राजधानी दिल्ली में हालात खराब होते दिखाई दे रहे हैं. क्योंकि सोमवार को यहां कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 331 नए केस मिले. जो कि 9 जून के बाद एक दिन में आने वाले सबसे अधिक मामले हैं. वहीं दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.68 फीसदी बढ़ गया है.

    कोविड-19 केसों में बढ़ोतरी होने से दिल्ली सरकार ने सिनेमा हॉल, जिम और ऑडिटोरियम हॉल को बंद करने का आदेश दिया है. वहीं दिल्ली मेट्रो में 50 फीसदी यात्रियों की क्षमता के साथ परिचालन करने को कहा है.

    Tags: Assembly Elections 2022, Omicron Alert, PM Modi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर