देश में कोरोना विस्फोट, सभी राज्यों के गवर्नर संग आज बैठक करेंगे PM मोदी

आज पीएम नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के राज्यपालों के साथ अहम बैठक करेंगे. (फाइल फोटो)

आज पीएम नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के राज्यपालों के साथ अहम बैठक करेंगे. (फाइल फोटो)

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु (Venkaiah Naidu) भी इस बैठक में शामिल होंगे. सभी राज्यों के गवर्नर के साथ प्रधानमंत्री की इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि अब महाराष्ट्र के बाद कई अन्य राज्यों में भी कोरोना बेलगाम होता जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 6:26 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Covid-19 Second Wave) की चिंताजनक रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बुधवार को सभी राज्यों के राज्यपालों के बैठक के करेंगे. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु भी इस बैठक में शामिल होंगे. सभी राज्यों के गवर्नर के साथ प्रधानमंत्री की इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि अब महाराष्ट्र के बाद कई अन्य राज्यों में भी कोरोना बेलगाम होता जा रहा है. तकरीबन सभी बड़े राज्यों में इस बार कोरोना मामले पहले आउटब्रेक के पीक लेवल को पार कर चुके हैं.

इससे पहले 8 अप्रैल को पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक की थी. तब पीएम ने सभी राज्यों के गवर्नर को भी कोरोना के खिलाफ मुहिम में शामिल करने की बात कही थी. पीएम ने कहा था कि मुख्यमंत्रियों पर कोरोना के बढ़ते मामलों का दबाव है, इसलिए राज्यपालों को भी कोरोना के खिलाफ उठाए जा रहे कदमों में शामिल होना चाहिए.

देश के कई राज्यों में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड उछाल

इस बीच मंगलवार को देश के कई राज्यों में कोरोना मामलों में रिकॉर्ड उछाल सामने आया है. देश में पांच से ज्यादा राज्य ऐसे हैं जहां मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड संख्या में मामलों में बढ़ोतरी हुई है. इन राज्यों में उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश का नाम शामिल है. उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड 18 हजार मामले सामने आए हैं. लखनऊ में सबसे ज्यादा 5382 मामले सामने आए.
महाराष्ट्र में सख्त प्रतिबंधों की घोषणा

वहीं सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में आज रात से 15 दिनों के 'ब्रेक द चेन' मुहिम का ऐलान किया गया है. जिसके तहत राज्‍य में 15 दिनों का सख्‍त कर्फ्यू रहेगा. इस दौरान मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य की जनता से अपील करते हुए कहा कि केवल जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलें. 14 अप्रैल से 15 दिन के लिए रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में मौत का आंकड़ा सबसे ज्यादा है. राज्य पर काफी दबाव आ गया है. आज चारो तरफ से हमपर दबाव है, ऑक्सीजन की कमी है. कबतक हम केवल चर्चा करते रहेंगे. ये जो समय है अगर एकबार हमारे हाथ से निकल गया तो बहुत दिक्कत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज