ओलंपिक में जाने वाले खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री मोदी करेंगे बात, 13 जुलाई को है कार्यक्रम

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

Tokyo Olympic: भारत का पहला दल एयर इंडिया से रवाना होगा. भारत के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों से 13 जुलाई को बात करेंगे. तीन दिन बाद भारतीय खिलाड़ियों का पहला जत्था इस महाआयोजन के लिए रवाना होगा. कोरोना महामारी के कारण यह बातचीत वर्चुअल होगी .

    सरकार के जनभागीदारी मंच ‘माईगव इंडिया’ ने ट्वीट किया, ‘ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले टोक्यो ओलंपिक जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उनसे बात करेंगे .’

    भारत का पहला दल एयर इंडिया से रवाना होगा. भारत के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है. अभी तक खिलाड़ियों की संख्या की आधिकारिक घोषणा भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने नहीं की है.

    भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने गुरुवार को बताया कि ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों का पहला दल 17 जुलाई को टोक्यो रवाना होगा. आईओए इससे तीन दिन पहले 14 जुलाई को अपने खिलाड़ियों को टोक्यो भेजना चाहता था, लेकिन खेलों के आयोजकों ने उनका आग्रह स्वीकार नहीं किया जिस पर आईओए प्रमुख ने निराशा व्यक्त की. भारतीय खिलाड़ियों और अधिकारियों को टोक्यो पहुंचने पर तीन दिन के अनिवार्य पृथकवास में रहना होगा. भारतीय दल में 120 से अधिक सदस्य शामिल हैं.

    कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के कारण इसी दिन जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा ने आपातकाल की घोषणा की जिसके बाद टोक्यो ओलंपिक में स्थानीय दर्शकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया. ओलंपिक मंत्री तामायो मौरकावा ने जापानी न्यूज एजेंसी क्योदो को बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक में स्थानीय दर्शकों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी जिनका आयोजन 23 जुलाई से किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.