Man vs Wild: पीएम मोदी ने बताया इंडियन रेलवे उनके लिए क्यों है बेहद खास?

जब बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) ने उनसे पूछा कि क्या वे अपने घरवालों की मदद करते थे तो पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि उनके पिता रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर चाय बेचते थे, वे स्कूल से आकर अपने पिता की मदद किया करते थे.


Updated: August 12, 2019, 10:02 PM IST
Man vs Wild: पीएम मोदी ने बताया इंडियन रेलवे उनके लिए क्यों है बेहद खास?
पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स से साझा की बचपन की यादें

Updated: August 12, 2019, 10:02 PM IST
डिस्कवरी चैनल (Discovery Channel) के कार्यक्रम 'मैन वर्सेस वाइल्‍ड' (Man Vs Wild) के सीरीज की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बतौर खास मेहमान शिरकत की. इस शो में पीएम मोदी ने शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) के साथ अपने जीवन की कई बातें शेयर की. शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) ने जब पीएम मोदी से उनके बचपन के बारे में सवाल किए तो उन्होंने रेलवे स्टेशन (Railway Station) पर चाय बनाने का जिक्र किया.

पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स को बताया कि उनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ. जब बेयर ग्रिल्स ने उनसे पूछा कि क्या वे अपने घरवालों की मदद करते थे तो पीएम मोदी ने कहा कि उनके पिता रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे, वे स्कूल से आकर अपने पिता की मदद किया करते थे. इसपर बेयर ग्रिल्स ने कहा कि आपके लिए रेलवे स्टेशन काफी खास होगा, जिसका जवाब पीएम मोदी ने हां में दिया.

साबुन की जगह करते थे ओस की बूंद का इस्तेमाल
प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान साबुन की जगह ओस की बूंद का इस्तेमाल करने का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जब हम छोटे थे तो साबुन के पैसे नहीं होते थे. ऐसे में वह ओस की सुखी हुई पर्त का उपयोग नहाने और कपड़े धुलने के लिए करते थे. इसका इस्तेमाल वह कपड़े धोने के लिए करते थे. यह प्रकृति के साथ हमारा सामांजस्य था.

18 साल में पहली छुट्टी
बेयर ग्रिल्स ने पीएम मोदी से सवाल पूछा कि उनके मन में पहली बार प्रधानमंत्री बनने का ख्याल कब आया. इस पर मोदी ने कहा कि वे करीब 13 साल एक राज्य के सीएम रहे. इसके बाद देश की जनता ने पीएम बना दिया. पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में उन्होंने विकास पर ध्यान दिया है. उन्होंने कहा अगर आप इसे वेकेशन कहें तो 18 साल में यह उनका पहला वेकेशन है.

ये भी पढ़ें: बाघ को मारने की सलाह पर बोले PM मोदी,'मेरे संस्कार ऐसे नहीं'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 9:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...