लाइव टीवी

PM मोदी ने लोकसभा में ली अधीर रंजन की चुटकी, चुपचाप बैठ गए कांग्रेस नेता

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 1:49 PM IST
PM मोदी ने लोकसभा में ली अधीर रंजन की चुटकी, चुपचाप बैठ गए कांग्रेस नेता
हाजिरजवाब मोदी ने लोकसभा में ली अधीर रंजन की चुटकी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि अगर आपके बनाए रास्ते पर चलते तो आज भी मंदिर विवाद ही रहता. बांग्लादेश से सीमा विवाद नहीं सुलझता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 1:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुरुवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस का जवाब दिया. प्रधानमंत्री ने लोकसभा (Lok Sabha) में जैसे ही अपनी बात कहनी शुरू की वैसे ही लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कुछ नेताओं के साथ महात्मा गांधी जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा बस इतना ही? इस पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन उठे और कहा कि यह तो बस ट्रेलर है. इस पर हाजिरजवाब मोदी ने कांग्रेस नेताओं को जवाब देते हुए कहा आपके लिए गांधी जी ट्रेलर हो सकते हैं, हमारे लिए जिंदगी हैं.

इस पर कांग्रेस नेता ने एक बार फिर उठकर जवाब देना चाहा. इसके बाद फिर पीएम मोदी ने कहा, 'मैं आपको देखता हूं तो रिजूजी जी को थैंक्स कहता हूं.' उन्होंने कहा कि वह फिट इंडिया को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता भाषण के साथ जिम भी करते हैं.

बेरोजगारी के सवाल पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष को घेरने की कोशिश की. पीएम मोदी ने कहा कि यह काम भी हम ही करेंगे. विपक्ष पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह काम भी हम ही करेंगे. लेकिन एक काम नहीं करेंगे, जो नहीं होने देंगे वह है आपकी बेरोजगारी, इसे खत्म नहीं होने देंगे.

कांग्रेस के रास्ते पर चलता तो कुछ आगे न बढ़ता : पीएम मोदी

पीएम ने कहा अगर आपके बनाए रास्ते पर चलते तो आज भी मंदिर विवाद ही रहता. बांग्लादेश से सीमा विवाद नहीं सुलझता. पीएम ने कहा, 'अगर हम कांग्रेस के रास्ते चलते तो 50 साल बाद भी शत्रु संपत्ति कानून अटका रहता. 35 साल बाद भी देशी लड़ाकू विमान नहीं बनता. 20 साल बाद भी CDS की नियुक्ति नहीं होती. अगर आपके रास्ते पर चलते तो तीन तलाक नहीं हटता, 370 नहीं हट पाता. आपकी ही सोच अगर होती, तो करतारपुर साहिब कोरिडोर कभी नहीं बन पाता.'

इसे भी पढ़ें :- लोकसभा में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- उम्मीदों पर खरे उतरेंगे लेकिन विपक्ष की बेरोजगारी खत्म नहीं होने देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 1:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर