जब इमरान दे रहे थे परमाणु युद्ध की धमकी, उनके हवाई क्षेत्र में उड़ान भर रहे थे पीएम मोदी

News18Hindi
Updated: August 28, 2019, 6:08 AM IST
जब इमरान दे रहे थे परमाणु युद्ध की धमकी, उनके हवाई क्षेत्र में उड़ान भर रहे थे पीएम मोदी
पीएम मोदी G-7 सम्मेलन में भाग लेने के बाद पाकिस्तानी एयरस्पेस से भारत वापस आए (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Modi) फ्रांस (France) के बियारित्ज शहर में G-7 बैठक (G-7 Summit) में भाग लेने गए थे. वहां से वापस लौटने के रास्ते के तौर पर उन्होंने पाकिस्तानी एयरस्पेस (Pakistan's Airspace) को चुना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2019, 6:08 AM IST
  • Share this:
पीएम मोदी (PM Modi) फ्रांस (France) के बियारित्ज शहर में G-7 बैठक (G-7 Summit) में भाग लेने गए थे. वहां से वापस लौटने के रास्ते के तौर पर उन्होंने पाकिस्तानी एयरस्पेस (Pakistan's Airspace) को चुना था. बता दें कि भारत लौटने से ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) की जबरदस्त केमेस्ट्री संयुक्त प्रेसवार्ता में देखने को मिली थी. इस प्रेसवार्ता में पीएम मोदी के कश्मीर पर दिए आश्वासन पर ट्रंप ने भरोसा जताया था. पीएम मोदी ने कहा था कि कश्मीर (Kashmir), भारत-पाक का द्विपक्षीय मुद्दा है और वे इस मसले को आपस में सुलझाने में सक्षम हैं. साथ ही इसके लिए वे किसी तीसरे देश को कष्ट नहीं देना चाहते हैं.

लेकिन इस बातचीत के बाद जब वो पाकिस्तानी एयरस्पेस के बाद भारत लौटे और यह बात पाकिस्तानी नागरिकों को बता चली तो उन्होंने अपना गुस्सा इमरान खान सरकार के ऊपर निकाला. दरअसल बढ़चढ़ कर बोलने की आदत के चलते पीएम मोदी की रिटर्निंग यात्रा से पहले इमरान ने परमाणु युद्ध (Atomic War) तक की धमकी दी थी लेकिन फिर भी भारतीय पीएम बिना किसी परेशानी के उसके एयरस्पेस को पार कर भारत चले आए.

पीएम मोदी के लौटने से थोड़ी देर पहले ही इमरान ने दी थी परमाणु युद्ध की धमकी
बता दें कि इमरान (Imran Khan) ने सोमवार को देश के नाम संबोधन में कश्मीर की आजादी का रोना रोते हुए, परमाणु युद्ध तक की धमकी दे दी थी. यही नहीं इमरान ने अपनी जनता से एक अजीबो-गरीब अपील भी कर डाली थी. उन्होंने कहा था कि वे हर हफ्ते अपने घरों से निकलें और कश्मीर के लिए आवाज उठाएं. इतना ही नहीं उन्होंने इसके लिए समय भी तय कर दिया था- हर शुक्रवार 12 से 12:30 बजे. लेकिन उनकी इस अपील का भी जनता पर खास असर नहीं हुआ और वो मजाक का सबब बन गए. लोगों ने इमरान खान की मौज लेते हुए कहा- अब हमसे आधा घंटा बाहर खड़े रहने के लिए कहा जा रहा है.


Loading...



पाकिस्तानी लोगों ने ट्विटर पर की इमरान खान की आलोचना
पाकिस्तानी ट्विटर (Twitter) यूजर्स ने ही लिखा कि इमरान अब धमकियां देने और खोखले दावे करने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं. लोगों ने कहा कि न ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय समर्थन मिला और न ही उनके पास कोई दूसरा विकल्प है.



बता दें कि जैसे ही पीएम मोदी पाकिस्तानी एयरस्पेस से होते हुए भारत वापस लौटे, वैसे ही ट्विटर पर #BlockAirRoutesForIndia ट्रेंड करने लगा. मतलब साफ था कि कश्मीर (Kashmir) पर हर तरफ से निराश हो चुकी पाकिस्तानी जनता अब पाकिस्तानी एयररूट को भारतीयों के लिए बंद करने की मांग कर रही था.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी विदेश मंत्री बोले-भारत से जंग के लिए तैयार हैं हम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 5:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...