Home /News /nation /

pm modi visit hyderabad said bjp will come in telangana government

तेलंगाना में अब बदलाव तय है! परिवारवादी पार्टियां लोकतंत्र की सबसे बड़ी दुश्मन: पीएम मोदी

हैदराबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना सरकार पर जमकर निशाना साधा.(फोटो-ट्विटर)

हैदराबाद में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना सरकार पर जमकर निशाना साधा.(फोटो-ट्विटर)

पीएम मोदी ने कहा कि 'परिवारवादी' पार्टी सिर्फ एक राजनीतिक समस्या नहीं है बल्कि हमारे देश के लोकतंत्र और युवाओं की सबसे बड़ी दुश्मन है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारे देश ने देखा है कि कैसे भ्रष्टाचार एक परिवार को समर्पित राजनीतिक दलों का चेहरा बन जाता है.

अधिक पढ़ें ...

हैदराबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हैदराबाद पहुंचे हुए हैं, जहां उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि ‘परिवारवादी’ पार्टी सिर्फ एक राजनीतिक समस्या नहीं है, बल्कि हमारे देश के लोकतंत्र और युवाओं की सबसे बड़ी दुश्मन है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि तेलंगाना के लोग देख रहे हैं कि जब एक परिवार को समर्पित पार्टियां सत्ता में आती हैं, तो कैसे उस परिवार के सदस्य भ्रष्टाचार का सबसे बड़ा चेहरा बन जाते हैं. परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपना विकास करती हैं, अपने परिवार के लोगों की तिजोरियां भरती है. बता दें कि पीएम मोदी आज हैदराबाद में स्थित आईएसबी हैदराबाद के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे हुए हैं.

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का नया भारत ‘आत्मनिर्भर भारत’ और ‘मेक इन इंडिया’ के सपनों को लेकर आगे बढ़ रहा है. हमारे स्टार्टअप्स आज पूरी दुनिया में अपनी छाप छोड़ रहे हैं. आज हम दुनिया के तीसरे सबसे बड़े स्टार्टअप ecosystem हैं. अभी कुछ दिन पहले ही, भारत का सौवां यूनिकॉर्न हमारे सामने आया है. इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों अलग-अलग चुनावों में भाजपा की जीत इस बात का स्पष्ट संकेत है कि तेलंगाना में अब लोगों ने मन बना लिया है. तेलंगाना में अब अब बदलाव पक्का है. तेलंगाना में अब भाजपा तय है.

पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने पिछले 8 सालों में सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ देश की निरंतर सेवा की है. गरीब, पिछड़ा, दलित, आदिवासी, हमारी माताएं बहनें, हमारे अंत्योदय के सारे साथी, उनका उत्कर्ष भाजपा की आस्था है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज के इस युग में भी जो लोग अंधविश्वास के गुलाम बने हुए हैं, वो अपने अंधविश्वास में किसी का भी नुकसान कर सकते हैं. ये अंधविश्वासी लोग तेलंगाना के सामर्थ्य के साथ कभी न्याय नहीं कर सकते. इसके अलावा उन्होंने कहा कि जहां-जहां परिवारवादी पार्टियां हटी हैं, वहां वहां विकास के रास्ते भी खुले हैं. अब इस अभियान को आगे बढ़ने की जिम्मेदारी तेलंगाना के मेरे भाइयों बहनों की है.

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवाद की वजह से देश के युवाओं को, देश की प्रतिभाओं को राजनीति में आने का अवसर भी नहीं मिलता. परिवारवाद उनके हर सपनों को कुचलता है, उनके लिए हर दरवाजा बंद करता है. इसलिए, आज 21वीं सदी के भारत के लिए परिवारवाद से मुक्ति, परिवारवादी पार्टियों से मुक्ति एक संकल्प भी है.

पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक चले तेलंगाना आंदोलन में हजारों लोगों ने अपना बलिदान दिया था. ये बलिदान तेलंगाना के भविष्य़ के लिए था. ये बलिदान, तेलंगाना की आन-बान-शान के लिए था. तेलंगाना आंदोलन इसलिए नहीं चला था कि कोई एक परिवार तेलंगाना के विकास के सपनों को लगातार कुचलता रहे.

Tags: Hyderabad, PM Modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर