Home /News /nation /

PM मोदी कल जाएंगे पुणे-हैदराबाद-अहमदाबाद, कोविड वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा

PM मोदी कल जाएंगे पुणे-हैदराबाद-अहमदाबाद, कोविड वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा

प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री मोदी

Coronavirus Vaccine: पीएम मोदी शनिवार (28 नवंबर) को कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि पीएम द्वारा की जा चुकी है.

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सबकी निगाहें वैक्सीन पर टिकी हुई है. कई भारतीय कंपनियां कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में लगी हुई हैं. भारत में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की तैयारियों का जायजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद लेंगे. पीएम मोदी शनिवार (28 नवंबर) को कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुणे, हैदराबाद और अहमदाबाद जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि पीएम द्वारा की जा चुकी है.

    न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी कल पुणे में सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे. इसके साथ ही वह हैदराबाद जाएंगे, जहां भारत बॉयोटेक का ऑफिस है, जो इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) के साथ मिलकर कोवैक्सीन नाम से स्‍वदेशी कोरोना वैक्‍सीन तैयार की है. पुणे और हैदराबाद के बाद पीएम अहमदाबाद जा सकते हैं. अहमदाबाद में जायडस कैडिला की फैसिलिटी है, जिसने ZyCov-D नाम से वैक्‍सीन बनाई है, जो दूसरे फेज के ट्रायल में है, जिसका जायजा प्रधानमंत्री मोदी लेंगे.

    प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किया गया बयान
    प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि भारत COVID-19 के खिलाफ लड़ाई के निर्णायक चरण में प्रवेश कर चुका है. पीएमओ ने कहा कि इसी को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी इन फैसिलिटीज में जाएंगे और वैज्ञानिकों के साथ चर्चा करेंगे जिससे उन्हें अपने नागरिकों को टीकाकरण करने के लिए भारत के प्रयासों की तैयारियों, चुनौतियों और रोडमैप का पहला दृष्टिकोण प्राप्त करने में मदद मिलेगी.


    टीकाकरण का पूरा खर्च उठाएगी सरकार
    सरकार कोरोना टीकाकरण (Covid-19 Vaccine plan) का पूरा खर्च उठाएगी. साथ ही, आने वाले बजट 2021 (Budget 2021) में इसके रोडमैप का ऐलान हो सकता है. एजेंसी की मानें तो सरकार ने इस संबंध में पूरी योजना तैयार कर ली है. एस्ट्राजेनिका से बल्क में वैक्सीन लेने की तैयारी है.

    Tags: Corona vaccine, Corona vaccine news, Coronavirus vaccine india, Pm narendra modi, पीएम नरेंद्र मोदी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर