ManVsWild: बेयर ग्रिल्स ने बताया- तेज लहरों और तूफान के बीच भी शांत रहें पीएम मोदी

Man vs Wild शो से पहले (Bear Grylls) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर बताई कई रोचक बातें. 12 अगस्त को रात 9 बजे डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होगा शो.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:48 PM IST
ManVsWild: बेयर ग्रिल्स ने बताया- तेज लहरों और तूफान के बीच भी शांत रहें पीएम मोदी
PM मोदी के फैन बने बियर ग्रिल्‍स.
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 3:48 PM IST
डिस्कवरी चैनल ने मैन वर्सेज वाइल्ड (Man Vs Wild) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाले  स्पेशल एपिसोड के दो प्रोमो वीडियो शेयर हो चुके हैं. अब होस्ट बेयर ग्रिल्स (Bear Grylls) ने पीएम मोदी के बारे में बताया है कि कैसे वो विपरीत परिस्थितियों में भी सहज और निर्भीक रहते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए अपने इंटरव्यू में बेयर ग्रिल्स ने इन बातों का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने मुश्किल हालातों में भी शांत और प्रसन्न दिखाई दिए. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में में इस शो के शूटिंग की दौरान पीएम मोदी ने शांति और निर्भीकता का परिचय दिया. वे इन चुनौतियों से बिल्कुल भी नहीं घबराए.

शो टेलिकास्ट होने से पहले ग्रिल्स ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है. गिल्स ने बताया कि मोदी बीहड़ जंगल में मुश्किल हालातों के बीच भी सहज थे और उनके चेहरे की मुस्कान कभी ओझल नहीं हुई.


Loading...

एक नए रूप में पीएम मोदी

मोदी के साथ शूट किए ऐपिसोड के संदर्भ में बात करते हुए ग्रिल्स ने कहा कि इस ऐपिसोड में पीएम मोदी का एक नया रूप देखने को मिलेगा, जो लोगों ने पहले कभी नहीं देखा गया होगा. ग्रिल्स ने कहा, 'जबतक संकट नहीं आता तबतक किसी का वास्तविक रूप आप जान नहीं सकते हैं. यह देखकर अच्छा लगा कि पीएम मोदी जैसा वर्ल्ड लीडर विपरित हालातों में भी शांत और स्थिर रहते हैं.' बियर ग्रिल्‍स ने कहा कि इससे पहले मुझे तत्‍कालीन अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा के साथ अलास्‍का में एडवेंचर ट्रिप करने का अवसर मिला था. ओबामा और पीएम मोदी दोनों बड़े वर्ल्ड लीडर हैं.

 



पर्यावरण के बहुत बड़े हितैषी हैं पीएम मोदी

बेयर ग्रिल्स ने बताया, 'पीएम मोदी एक ऐसे व्यक्ति हैं जो पर्यावरण के बहुत बड़े संरक्षक हैं. यही वजह थी कि वो मेरे साथ इस यात्रा पर आए. उन्होंने असल में एक युवा शख्स के तौर पर जंगल में समय बिताया. मेरे लिए ये आश्चर्य की बात थी कि वो यहां कितने आराम और शांति के साथ थे.'

 



 



साथ ही उन्होंने बताया कि वो कई सालों से भारत के बहुत बड़े फैन रहे हैं. इसलिए पीएम मोदी जैसे बड़े वैश्विक नेता को जंगल में एडवेंचर के लिए ले जाना उनके लिए सौभाग्‍य की बात है.

 



पीएम मोदी की कौन सी बात उन्हों हमेशा याद रहेगी?

इंटरव्यू के दौरान जब ग्रिल्स से पूछा गया कि पीएम मोदी की कौन सी बात उन्हों हमेशा याद रहेगी? इसपर उन्होंने कहा कि वो पीएम मोदी के चेहरे के सहज भाव और जंगल में लगातार हो रही बारिश के बावजूद उनके उनके चेहरे की मुस्कान के वो कायल हो गए. इसके आगे ग्रिल्स ने बताया कि लगातार बारिश में जब सीक्रेट सर्विस में वो पीएम लिए छाता निकालने की कोशिश की तो पीएम मोदी बोले, 'नहीं मैं ठीक हूं' और उनके साथ नदी की तरफ बढ़ गए.

 



12 अगस्त को रात 9 बजे प्रसारित होगा शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैन Vs वाइल्ड के 12 अगस्त के शो में नज़र आएंगे. इसकी पूरी शूटिंग जिम कार्बेट नेशनल पार्क में हुई है. जिम कॉर्बेट पार्क उत्तराखंड के नैनीताल में है और यह रॉयल बंगाल टाइगर्स के लिए फेमस है. डिस्कवरी चैनल पर 12 अगस्त को ये शो रात 9 बजे आएगा.

इन चैनलों में पीएम मोदी को स्टंट करते देख सकेंगे आप

इस शो को एक साथ डिस्कवरी चैनल, डिस्कवरी HD वर्ल्ड, एनीमल प्लेनेट, डिस्कवरी साइंस, एनीमल प्लेनेट HD वर्ल्ड, TLC, TLC HD वर्ल्ड, जीत प्राइम, जीत प्राइम HD, डिस्कवरी साइंस, डिस्कवरी टर्बो, डिस्कवरी किड्स, डी तमिल पर आएगा. इसे 180 देशों में देखा जा सकेगा.

मैन VSवाइल्ड में दिख चुके हैं ये सेलिब्रेटी

बेयर ग्रिल्स ने अपने शो मैन VS वाइल्ड को कई अन्य हस्तियों के साथ भी होस्ट किया है. उनके साथ जंगलों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर, हॉलीवुड स्टार केट विंसलेट भी शामिल है. बेयर ग्रिल्स एक पूर्व स्पेशल फोर्स कमांडो रह चुके है. कर्नल बेयर ग्रिल्स रॉयल मरीन कमांडो रह चुके हैं और वो वर्ल्ड स्काउट मूवमेंट के पहले चीफ एम्बेसडर हैं. बेयर ग्रिल्स ने 85 किताबें भी लिखी हैं, जिसमें स्वेट एंड टियर्स बेस्टसेलर रही है.

 

ये भी पढ़ें: 

आर्टिकल-370 पर भारत के साथ अमेरिका, PAK से कहा- खुद पर काबू रखें

जम्‍मू-कश्‍मीर का LG बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं पूर्व IPS विजय कुमार और दिनेश्‍वर शर्मा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 1:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...