PM Modi आज शाम 5 बजे देश को करेंगे संबोधित, इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात

कोरोना महामारी के घटते मामले और शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया के बीच पीएम मोदी अपने संबोधन में एक बार फिर देश की जनता से दवाई भी और कड़ाई भी जैसा संदेश दे सकते हैं(File pic)

कोरोना महामारी के घटते मामले और शुरू हुई अनलॉक की प्रक्रिया के बीच पीएम मोदी अपने संबोधन में एक बार फिर देश की जनता से दवाई भी और कड़ाई भी जैसा संदेश दे सकते हैं(File pic)

PM Modi address the nation: पीएमओ के अकाउंट से ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 7 जून को शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे.' हालांकि, पीएम मोदी किस मुद्दे पर अपनी बात देश से साझा करेंगे, इसकी अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शाम पांच बजे राष्‍ट्र के नाम संबोधन करेंगे. प्रधानमंत्री ऑफिस (PMO) ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. सोमवार से ही देश के कई हिस्सों में कोरोना की दूसरी लहर के कम होने के साथ ही अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस बीच पीएम मोदी का संबोधन काफी अहम माना जा रहा है.

पीएमओ के अकाउंट से ट्वीट किया गया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 7 जून को शाम 5 बजे देश को संबोधित करेंगे.' जानकारों का मानना है कि देश में जारी कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination Drive India) अभियान को लेकर भी कुछ अहम संदेश दिया जा सकता है.

पीएम मोदी इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात

1. अनलॉक में असावधानी न बरतें.
2. कोरोना के नियमों का पालन करते रहें.

3. पीएम मोदी टीकाकरण को लेकर सरकार की कोशिशों के बारे में बताएंगे ताकि देश का हर नागरिक कोरोना वैक्सीन बिना किसी डर के ले.

4. अर्थव्यवस्था को लेकर चर्चा करेंगे – बताएंगे कि कैसे संकट दूर होगा, लोग चिंता न करें. सरकार उनके साथ है.



5. टीकाकरण को लेकर राज्य सरकारों से समन्वय की भी बात करेंगे.

पहले भी दे चुके हैं जनता को सुझाव

प्रधानमंत्री पिछले वर्ष कोविड-19 वैश्विक महामारी फैलने के बाद से कई बार देश को संबोधित कर चुके हैं. इस दौरान उन्होंने लोगों को सुझाव दिए तथा हालात के निपटने के लिए उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी है. अपने संबोधनों में प्रधानमंत्री ने कई बार नई घोषणाएं भी की हैं.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली अनलॉक 2.0 में बोले व्यापारी, Odd-Even से बढ़ी परेशानी, फॉर्मूला से बढ़ रहा कन्फ्यूजन

कमजोर पड़ रही है कोरोना की दूसरी लहर

बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर अपना कहर बरपाने के बाद अब कमजोर पड़ती नजर आ रही है. एक दिन में चार लाख से अधिक केस तक रिकॉर्ड किए गए. हालांकि, अब जाकर हालात कुछ संभले नजर आ रहे हैं. देश में जहां आज नए केस करीब एक लाख मिले हैं. वहीं कोरोना के सक्रिय मामले घटकर 15 लाख से नीचे आ गए हैं.


कोरोना की दूसरी लहर के धीमी होने के बाद कई राज्यों ने अपने यहां लागू पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है. दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों ने अपने यहां अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर दी है. हालांकि, कई राज्य ऐसे भी हैं, जिन्होंने लॉकडाउन बढ़ाया भी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज