Assembly Banner 2021

BJP Foundation Day: बीजेपी के स्थापना दिवस पर PM मोदी देशभर के कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री ने अधिक मामले रिपोर्ट करने वाले राज्यों तथा जिलों में मिशन-मोड दृष्टिकोण के साथ कार्य जारी रखने का निर्देश दिया.

प्रधानमंत्री ने अधिक मामले रिपोर्ट करने वाले राज्यों तथा जिलों में मिशन-मोड दृष्टिकोण के साथ कार्य जारी रखने का निर्देश दिया.

BJP Latest news in Hindi: स्थापना दिवस के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर पार्टी की नीतियों और केंद्र की मोदी सरकार के कार्यो को गिनाएंगे. उत्तर प्रदेश में इस वक्त पंचायत चुनाव की सरगर्मी है. ऐसे में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में खास तैयारियां की हैं. पंचायत चुनाव के मद्देनजर बड़े से छोटे स्तर के नेता व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 10:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देशभर के सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. 6 अप्रैल को पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी 10:30 बजे सुबह पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और कार्यकर्ताओं को भविष्य की योजनाओं के बारे में अपना संदेश देंगे. इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का भी संबोधन पार्टी कार्यकर्ताओं को होगा.

पार्टी के स्थापना दिवस को लेकर के भी पार्टी अपनी ओर से तैयारी कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकर्ताओं के संबोधन के लिए सभी जिला स्तर तैयारी की जा रही है. पांच चुनावी राज्यों को छोड़ कर के पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण के लिए सभी राज्य के कार्यालयों और जिला कार्यालयों में बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी, जिस पर पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण लोग सुन सकेंगे. इसके साथ साथ पार्टी मंडल स्तर तक अपनी ओर से तैयारी कर रही है.

यहां भी पीएम के भाषण का होगा प्रसारण
पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण का प्रसारण पार्टी के सभी सोशल मीडिया साइट फेसबुक टि्वटर यूट्यूब आदि पर भी किया जाएगा जिससे अधिक से अधिक कार्यकर्ता इसे सुन सके. स्थापना दिवस के मद्देनजर पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर पार्टी की नीतियों और केंद्र की मोदी सरकार के कार्यो को गिनाएंगे. उत्तर प्रदेश में इस वक्त पंचायत चुनाव की सरगर्मी है. ऐसे में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में खास तैयारियां की हैं. पंचायत चुनाव के मद्देनजर बड़े से छोटे स्तर के नेता व्यापक जनसंपर्क अभियान चलाएंगे.
ये भी पढ़ें: छात्रों को फ्री यूनिफॉर्म और बैग देने के नियमों में बड़ा बदलाव करने जा रही है योगी सरकार, जानें अब होगा क्या...



1980 में हुई थी बीजेपी की स्थापना
गौरतलब है कि छह अप्रैल 1980 को भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी। 1984 में बीजेपी ने लोकसभा चुनावों में दो सीटों पर जीत हासिल की थी और इसके बाद से ही यह मजबूत होती चली गई। 2014 के चुनाव बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला और फिर 2019 में भी बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ केंद्र में अपनी सरकार बनाई.

इसके पहले बीजेपी पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व में भी अपनी सरकार बनाई थी.पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई पार्टी के पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे और इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और फिर पार्टी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने यह जिम्मेदारी संभाली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज