पीएम मोदी आज वाराणसी के स्वास्थ्यकर्मियों से करेंगे मुलाकात, जानेंगे अस्पतालों के हाल

पीएम मोदी ने फ्रंटलाइन वर्कर्स से करेंगे मुलाकात. (फाइल फोटो)

PM Narendra Modi Meeting: पंडित राजन मिश्रा कोविड अस्पतावल को हाल ही में डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (DRDO) और भारतीय सेना ने मिलकर तैयार किया है. मुलाकात के दौरान शहर के गैर कोविड अस्पतालों को लेकर भी बात की जाएगी.

  • Share this:
    वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) के डॉक्टर और फ्रंटलाइन कर्मियों (Frontline Workers) से रूबरू होने जा रहे हैं. वर्चुअल तरीके से होने जा रही यह मुलाकात सुबह 11 बजे शुरू होगी. इस बात की जानकारी पीएम मोदी ने गुरुवार रात को एक ट्वीट के जरिए दी है. कोरोना वायरस (Coronavirus) की स्थिति को लेकर पीएम लगातार अधिकारियों और प्रतिनिधियों के साथ बैठकें कर रहे हैं.

    पीएम ने ट्वीट किया '21 मई, कल सुबह 11 बजे काशी में बगैर थके कोविड-19 को रोकने के लिए काम कर रहे डॉक्टर और फ्रंटलाइन वर्कर्स से चर्चा करूंगा.' कहा जा रहा है कि इस दौरान वे शहर में कोविड की स्थिति और अस्पतालों के हालात पर बात करेंगे. सरकार की तरफ से जारी विज्ञप्ती के अनुसार, पीएम वाराणसी में पंडित राजन मिश्रा समेत अलग-अलग कोविड के अस्पतालों की समीक्षा करेंगे.

    पंडित राजन मिश्रा कोविड अस्पतावल को हाल ही में डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (DRDO) और भारतीय सेना ने मिलकर तैयार किया है. मुलाकात के दौरान शहर के गैर कोविड अस्पतालों को लेकर भी बात की जाएगी. पीएम वाराणसी में दूसरी लहर को लेकर किए गए प्रयासों और भविष्य की तैयारियों पर भी जानकारी लेंगे. खास बात है कि उत्तर प्रदेश में कोविड के एक्टिव केस की संख्या कम हो रही है.



    www.covid19india.org के आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 16 लाख 51 हजार 530 नए मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 18 हजार 588 मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में बीते 24 घंटो में 6 हजार 681 नए मामले मिले हैं. इस दौरान 236 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है. वाराणसी में 370 नए मरीजों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 82 हजार 883 पर पहुंच गया है. शहर में एक दिन में 17 मरीजों की मौत हो गई है.