Home /News /nation /

मन की बात कार्यक्रम में आपातकाल का जिक्र करेंगे पीएम मोदी, BJP मनाएगा ब्लैक डे

मन की बात कार्यक्रम में आपातकाल का जिक्र करेंगे पीएम मोदी, BJP मनाएगा ब्लैक डे

प्रधानमंत्री मोदी 28 जून को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी 28 जून को मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

बीजेपी 25 से 28 जून तक कई तरह के कार्यक्रम करेगी, जिसमें लोगों को आपातकाल के बारे में बताया जाएगा. लोगों को इस बात से अवगत कराया जाएगा की किस तरीके से इंदिरा गांधी (Indra Gandhi) सरकार ने 1975 में लोकतंत्र का गला घोंटा था.

    नई दिल्ली. आपातकाल (Emergency) की बरसी को बीजेपी (BJP) इस साल बड़े पैमाने पर लोगों तक पहुंचाने जा रही है. बीजेपी इस साल आपातकाल की 45वीं बरसी पर देश भर में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से कई आयोजन करने जा रही है. बीजेपी 25 से 28 जून तक कई तरह के कार्यक्रम करेगी, जिसमें लोगों को आपातकाल के बारे में बताया जाएगा. लोगों को इस बात से अवगत कराया जाएगा की किस तरीके से इंदिरा गांधी (Indra Gandhi) सरकार ने 1975 में लोकतंत्र का गला घोंटा था.

    बीजेपी 25, 26 और 27 जून की आपातकाल पर ही देश भर में वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए संगोष्ठी का आयोजन कर रही है. बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं से 28 जून को पीएम के मन की बात (Mann Ki Baat) सुनने की भी अपील की है. बीजेपी के तरफ से कहा गया है कि सभी बीजेपी पदाधिकारी और कार्यकता इस बार पीएम के मन की बात प्रमुखता से देखें और इसे लोगों तक पहुंचाए. सम्भवना है कि इस बार पीएम मन की बात कार्यक्रम में आपातकाल पर अपनी बात रख सकते है.

    29 जून को पीएम करेंगे मन की बात
    इस महीने पीएम के मन की बात 28 जून 11 बजे है. हर साल की तरह बीजेपी इस साल भी आपातकाल की बरसी को काला दिवस के तौर पर मना रही है. इसके अलावा आपातकाल पर सोशल मीडिया में भी #Blackdayofemergency पर अभियान चलाया जाएगा, जिसमें नेताओं और कार्यकर्ताओं को आपातकाल पर किए गए कार्यक्रम पर आपातकाल से जुड़ी हुई यादों को अपलोड करने के लिए कहा गया है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के बड़े नेताओं ने आज आपातकाल को याद किया और बताया कि किस तरीके से इंदिरा गांधी सरकार ने लोगों के साथ अन्याय किया था. सबसे पहले पीएम ने इमरजेंसी पर ट्वीट करते हुए कहा कि 45 साल पहले देश पर आपातकाल थोपा गया. इसके अलावा उन्हीने अपने ट्वीट में कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए यातनाएं झेलने वालों को नमन. उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए त्याग करने वालों का बलिदान देश नहीं भूलेगा.



    शाह ने बोला कांग्रेस पर हमला
    आपातकाल की बरसी पर गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 45 साल पहले आज के दिन सत्ता के लिए एक परिवार के लालच ने आपातकाल लागू कर दिया. रातों रात राष्ट्र को जेल में बदल दिया गया. प्रेस, अदालतें, मुफ्त भाषण सब खत्म हो गए. गरीबों और दलितों पर अत्याचार किए गए.

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट करके लिखा कि भारत उन सभी महानुभावों को नमन करता है, जिन्होंने भीषण यातनाएं सहने के बाद भी आपातकाल का जमकर विरोध किया. ये हमारे सत्याग्रहियों का तप ही था, जिससे भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों ने एक अधिनायकवादी मानसिकता पर सफलतापूर्वक जीत प्राप्त की.

    रिपोर्टः अनूप गुप्ता

    Tags: Amit shah, BJP, Jp nadda, Mann Ki Baat, Pm narendra modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर