लाइव टीवी

ट्रंप फैमिली के साथ ताजमहल देखने आगरा नहीं जाएंगे पीएम मोदी- सूत्र

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 11:40 AM IST
ट्रंप फैमिली के साथ ताजमहल देखने आगरा नहीं जाएंगे पीएम मोदी- सूत्र
अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर के करीब अहमदाबाद पहुंचेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ पीएम मोदी (PM Modi) के आगरा (Agra Visit) जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को आगरा में ताजमहल देखने जा रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के सदस्यों के साथ मौजूद रहने की संभावना नहीं है. आधिकारिक सूत्रों ने यह बात कही है.

अमेरिकी राष्ट्रपति 24 फरवरी को दोपहर के करीब अहमदाबाद पहुंचेंगे. उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जेरेड कुशनर के अलावा शीर्ष अमेरिकी अधिकारियों समेत उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा. अहमदाबाद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ट्रंप ताजमहल के दीदार के लिए सोमवार की दोपहर आगरा रवाना होंगे और दौरे के अंतिम चरण में वह राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे.

ट्रंप के साथ मोदी के आगरा जाने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि ऐसी कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार का ताजमहल जाना उन्हें ऐतिहासिक धरोहर को अपनी सुविधा के अनुसार देखने का मौका देना है. इसलिए कोई आधिकारिक कार्यक्रम या भारत के वरिष्ठ पदाधिरकारियों की उपस्थिति का सवाल नहीं है.

पीएम मोदी सोमवार को अहमदाबाद में होंगे जहां उनका और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का भव्य स्वागत होगा. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली आने पर उनके साथ प्रधानमंत्री भी मौजूद होंगे जहां 25 फरवरी को आधिकारिक वार्ता होगी.



ये भी पढ़ें- ये 5 बातें तय करेंगी कितना सफल रहा डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा

मस्जिद में शख्स ने चाकू से गर्दन पर किया हमला, इमाम बोले- मैं उसे माफ करता हूं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए आगरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 11:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर