• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM मोदी 5 अगस्‍त को गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात करेंगे

PM मोदी 5 अगस्‍त को गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बात करेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 'गरीब कल्याण अन्न योजना' के तहत आगामी पांच अगस्त को उत्तर प्रदेश की कुछ चुनिंदा उचित मूल्य दर की दुकानों पर मौजूद लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पांच अगस्त से राशन वितरण शुरू होगा और इसी दिन ‘अन्न महोत्सव‘ का आयोजन किया जाएगा.

  • Share this:

    लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ‘गरीब कल्याण अन्न योजना’ के तहत आगामी पांच अगस्त को उत्तर प्रदेश की कुछ चुनिंदा उचित मूल्य दर की दुकानों पर मौजूद लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे. अपर खाद्य आयुक्त अनिल कुमार दुबे ने बृहस्पतिवार को बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत आगामी पांच अगस्त से राशन वितरण शुरू किया जाएगा और इसी दिन ‘अन्न महोत्सव‘ का आयोजन किया जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) इस सिलसिले में वाराणसी, गोरखपुर, मुरादाबाद, हमीरपुर, अयोध्या, बाराबंकी, शाहजहांपुर, कौशांबी, आगरा और बहराइच की चयनित उचित दर दुकानों पर उपस्थित लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे.

    उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों, राज्य खाद्य एवं आवश्यक वस्तु निगम के प्रबंध निदेशक, संभागीय खाद्य नियंत्रक और जिला पूर्ति अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं. दुबे ने बताया कि इस दिन से प्रारंभ होने वाली प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत वितरण के लिए आवंटित खाद्यान्न की उठान हर हाल में आगामी 31 जुलाई तक खाद्य विभाग की विपणन शाखा एवं उत्तर प्रदेश राज्य आवश्यक वस्तु निगम द्वारा भारतीय खाद्य निगम से सुनिश्चित कर दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें : अखिल भारतीय चिकित्सा शिक्षा कोटा में OBC और EWS को आरक्षण का फैसला ऐतिहासिक : पीएम मोदी

    ये भी पढ़ें : कोरोना वैक्सीन की डोज मिक्सिंग, जॉनसन एंड जॉनसन के सिंगल डोज के तीसरे चरण के ट्रायल और बच्चों के टीके पर आज एक्सपर्ट कमिटी की अहम बैठक

    उन्होंने बताया कि हर जिला पूर्ति अधिकारी एवं जिला खाद्य विपणन अधिकारी का उत्तरदायित्व होगा कि वह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर खाद्यान्न की उपलब्धता डोर स्टेप डिलीवरी अथवा उचित दर विक्रेता द्वारा स्वयं उठान के माध्यम से हो जाए.

    अपर आयुक्त ने बताया कि ‘अन्न महोत्सव‘ के दिन प्रत्येक उचित दर दुकान पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए कम से कम 100 लाभार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जाएगी, जिनमें कुछ ऐसे लाभार्थी भी होंगे, जो प्रथम बार प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत राशन प्राप्त कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि प्रत्येक उचित दर दुकान पर टेलीविजन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी, ताकि वहां उपस्थित सभी लोग इस प्रसारण को देख सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज