Assembly Banner 2021

पीएम मोदी का लिखा बधाई संदेश अब आया सामने, जानिए कांग्रेस के किस नेता को लिखा था

पीएम मोदी का लिखा बधाई संदेश चिदंबरम के शिवगंगा स्थित आवास पर भेजा गया

पीएम मोदी का लिखा बधाई संदेश चिदंबरम के शिवगंगा स्थित आवास पर भेजा गया

पीएम मोदी (pm modi) ने कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) को उनके जन्मदिन पर बधाई दी थी. बीते 16 सितंबर को पी. चिदंबरम का जन्मदिन था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2019, 8:27 PM IST
  • Share this:
बीते 16 सितंबर को कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ((Former Finance minister P. Chidambaram) ) का जन्मदिन था. पी चिदंबरम के जन्मदिन पर पीएम मोदी (pm modi) ने भी बधाई दी थी. पीएम मोदी ने अपने लेटर हेड पर तमिल में लिखा संदेश उनके तमिलनाडु के शिवगंगा स्थित आवास पर भेजा था. पीएम मोदी ने चिदंबरम को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए लंबी उम्र की कामना की थी. पीएम मोदी का लिखा लेटर मंगलवार को मीडिया के सामने आया. बता दें कि पीएम मोदी अक्सर अपने विरोधियों को भी जन्मदिन पर बधाई देना नहीं भूलते.

बता दें कि आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का सामना कर रहे हैं. चिदंबरम इन दिनों तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद हैं. बीते सोमवार को ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने चिदंबरम से तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी.

चिदंबरम को पिछले सप्ताह ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.
चिदंबरम को पिछले सप्ताह ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था.




चिदंबरम को पिछले सप्ताह ही 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. सोनिया-मनमोहन से पहले कार्ति चिदंबरम ने अपने पिता पी. चिदंबरम से जेल में मुलाकात की. पिता से मिलने के बाद कार्ति चिदंबरम ने कहा, 'कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह सिंह के तिहाड़ आकर मिलने पर मेरे पिता उनके शुक्रगुजार हैं. इस राजनीतिक लड़ाई में उनका समर्थन हमारे परिवार के लिए एक शक्ति की तरह है.'
हाल ही में कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद और अहमद पटेल पिछले हफ्ते तिहाड़ जेल में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की थी. इस दौरान उनके साथ चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे. सूत्रों के अनुसार आधे घंटे तक चली बैठक के दौरान नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चिदंबरम से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कश्मीर, आगामी चुनाव और देश में आर्थिक स्थिति पर चर्चा हुई थी.

पी चिदंबरम का जन्मदिन 16 सितंबर को था
पी चिदंबरम का जन्मदिन 16 सितंबर को था


चिदंबरम ने बीते दिनों अपने जन्‍मदिन पर देश की अर्थव्‍यवस्‍था (Economy) को लेकर चिंता जताई थी. उन्‍होंने कहा था ईश्‍वर इस देश की रक्षा करे. परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी पोस्ट की थी. चिदंबरम ने कहा है कि मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई हैं.

चिदंबरम ने कहा था कि मुझे आज याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं. मैं 74 का हूं, लेकिन दिल से खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं. मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद. उन्‍होंने कहा कि मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं. सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है. अगस्त में निर्यात वृद्धि (Export Growth) में 6.05 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि हासिल किए बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी (GDP) वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता. चिदंबरम ने कहा, 'ईश्वर इस देश की रक्षा करे.'

ये भी पढ़ें:

देश भर में इन जगहों पर मिल रहा है 22 रुपये किलो प्याज, महंगा खरीदने की क्या जरूरत!

किसानों को अब मोदी सरकार देगी 50 हजार रुपये, यहां जानिए PKVY स्कीम के बारे में...!    

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हरियाणा की राजनीति से क्या है 24 साल पुराना कनेक्शन?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज