Assembly Banner 2021

PM मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के जल्द ठीक होने की कामना की

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं डॉ. फारूक अब्दुल्ला जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. साथ ही मैं उमर अब्दुल्ला और उनके परिवार के लोगों की अच्छी सेहत की भी कामना करता हूं. फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया था कि उनके पिता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनमें बीमारी के कुछ लक्षण हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 6:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 वायरस से संक्रमित जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं डॉ. फारूक अब्दुल्ला जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. साथ ही मैं उमर अब्दुल्ला और उनके परिवार के लोगों की अच्छी सेहत की भी कामना करता हूं.’’

फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया था कि उनके पिता कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उनमें बीमारी के कुछ लक्षण हैं. उमर अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘हमारी जांच होने तक मैं और परिवार के अन्य सदस्य स्वयं को पृथक-वास में रख रहे हैं. मैं पिछले कुछ दिनों में हमारे संपर्क में आए हर व्यक्ति से सभी आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील करता हूं.’’

ये भी पढ़ें :- फारूक अब्दुल्ला बोले- धारा 370 खत्म करने के बाद भी नहीं बदले कश्मीर के हालात



ये भी पढ़ें :-  फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ याचिका खारिज, सरकार से अलग विचार होना राजद्रोह नहीं: सुप्रीम कोर्ट
कांग्रेस पर दिए बयान से चर्चा में थे फारूक अब्‍दुल्‍ला
नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को साफ शब्दों में कहा था कि कांग्रेस पार्टी कमजोर हो गई और अगर उसे फिर से खुद को खड़ा करना है, तो घर की चारदिवारी से निकलकर जनता के लिए काम करना होगा. अब्दुल्ला का यह बयान ऐसे समय में आया है, जबकि कुछ दिन पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने देश में तीसरा मोर्चा बनाने की जरूरत पर जोर दिया था. अब्दुल्ला ने कहा, "कांग्रेस अब कमजोर हो गई है. मैं बहुत ही ईमानदारी से इस बात को कह रहा हूं. अगर कांग्रेस देश को बचाना चाहती है, तो उसे जागना होगा और मजबूती से खड़ा होना होगा. जनता को जिन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, उस पर ध्यान देना होगा. ऐसा तब तक नहीं होगा, जब तक कि आप घर पर बैठे रहेंगे."

इसी महीने फिर बेबाक होकर अनुच्छेद 370 पर कहा था ऐसा
फारूक अब्दुल्ला ने 18 मार्च को कहा था कि अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के बाद भी कश्मीर के हालात नहीं बदले हैं. उन्होंने दावा किया कि वहां अभी भी पत्थरबाजी जैसी घटनाओं पर रोक नहीं लग पाई है. अब्दुल्ला गुरुवार को पंजाब के फिरोजपुर में सारागढ़ी के शहीदों को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. अब्दुल्ला वीरवार को पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढ़ी के घर पर रुके थे. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू- कश्मीर का अधिकार है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अनुच्छेद 370 को बहाल करने के लिए उन्होंने कभी चीन से मदद मांगने की बात नहीं कही. उन्होंने कहा कि वह भारत के साथ ही खड़े हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज